रविवार, मई 19, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमआध्यात्मिकताभारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार, कुलदीप और वाशिंगटन सुंदर पहुंचे...

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार, कुलदीप और वाशिंगटन सुंदर पहुंचे बाबा महाकाल के दर पर-भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर ऋषभ पंत के जल्द स्वस्थ होने के लिए बाबा महाकाल से प्रार्थना की। 

न्यूज़ समय तक

न्यूज़ समय तक, उत्तराखंड ब्यूरो चीफ नवीन चन्द्र पोखरियाल रामनगर, जिला नैनीताल उत्तराखंड।

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार, कुलदीप और वाशिंगटन सुंदर पहुंचे बाबा महाकाल के दर पर-बाबा महाकाल की भस्म आरती में विधि-विधान से हुए शामिल, भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत के लिए की प्रार्थना, धोती पहन किया पंचामृत अभिषेक।

न्यूज़ समय तक उज्जैन 23 जनवरी 2023।

भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर और टी-20 क्रिकेट के नम्बर वन खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने अपने भारतीय क्रिकेट टीम के साथी खिलाड़ियों कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर के साथ उज्जैन में सोमवार (23 जनवरी, 2023) को बाबा महाकाल के भव्य दर्शन किये। इसके साथ ही तीनों खिलाड़ी भस्म आरती में भी शामिल हुए। इन तीनों क्रिकेटरों ने अपने साथी क्रिकेटर, भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर ऋषभ पंत के जल्द स्वस्थ होने के लिए बाबा महाकाल से प्रार्थना की। 

आपको बता दें कि ऋषभ पंत दिल्ली से रुड़की अपने घर जाने के दौरान कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे।

उज्जैन के बाबा महाकाल के दर्शन के पश्चात दिग्गज भारतीय क्रिकेटर और ‘360 डिग्री प्लेयर’ के रूप में विश्व में अपनी पहचान बना चुके सूर्यकुमार यादव ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “हमने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की है। उनकी टीम में वापसी हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। हम पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीत चुके हैं और अब हम न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारे अंतिम मैच की तैयारी कर रहे हैं”

तीनों भारतीय क्रिकेटरों ने बाबा महाकाल की पूजा का विधि-विधान से पालन किया। क्रिकेटरों ने सबसे पहले धोती-सोला पहना और महाकाल का पंचामृत अभिषेक किया। तीन क्रिकेटर आम भक्त की तरह ही भस्म आरती में शामिल हुए और नंदी हॉल में बैठे। इस दौरान कोई भी उन्हें पहचान नहीं सका। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान उनके साथ उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया भी रहे। 

आपको यह जानकारी भी बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में मंगलवार (24 जनवरी, 2023) को सीरीज का तीसरा और अंतिम अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेला जाना है। भारतीय टीम पहले ही दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। तीनों क्रिकेटर सोमवार (23 जनवरी, 2023) तड़के ही बाबा महाकाल का दर्शन करने उज्जैन पहुँचे थे।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए थे। वह कार से दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे। इस दौरान नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर पहले डिवाइडर से टकराई थी और फिर जलकर राख हो गई थी। हालाँकि अब ऋषभ तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं और हाल ही में उन्होंने अपने प्रशंसकों को उनके स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करने के लिए शुक्रिया भी अदा किया था।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप