मंगलवार, मई 14, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमराजनीतिदिल्ली में रोड शो कर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहुँचे प्रधानमंत्री...

दिल्ली में रोड शो कर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहुँचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, दो दिनों तक चलेगा मंथन।

न्यूज़ समय तक

भारतीय जनता पार्टी ने 2024 का बिगुल फूँका, दिल्ली में रोड शो कर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहुँचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, दो दिनों तक चलेगा मंथन

नई दिल्ली 16 जनवरी 2023। न्यूज़ समय तक, उत्तराखंड ब्यूरो चीफ नवीन चन्द्र पोखरियाल रामनगर, जिला नैनीताल उत्तराखंड।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य रोड शो और भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के साथ ही पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान का शानदार आगाज कर दिया है। बीजेपी की ‘नेशनल एग्जीक्यूटिव’ की मीटिंग 2 दिनों तक चलेगी। इसी दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जगत प्रकाश नड्डा के कार्यकाल को बढ़ाए जाने का भी प्रस्ताव पारित किया जा सकता है। आपको बता दें कि जून 2024 तक 13 राज्यों में भी विधानसभा चुनाव होने हैं।

जहां जहां विधानसभा चुनाव होने हैं इनमें मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा, कर्नाटक, मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम शामिल हैं। अर्थात, जून 2024 तक इन सभी राज्यों में चुनाव होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (16 जनवरी, 2023) को पटेल चौक से लेकर सेन्ट्रल दिल्ली स्थित एनडीएमसी मुख्यालय तक रोड शो किया। इस दौरान वो कार से बाहर निकल कर कार्यकर्ताओ का अभिवादन करते रहे।

वहां का नजारा अद्भुत था, सड़क के दोनों तरफ हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस रोड शो में फूलों की वर्षा की। कई राज्यों के लोक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियाँ दीं और रास्ते में केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए पोस्टर्स भी लगाए गए थे। जी-20 की अध्यक्षता भारत को दिए जाने संबंधी कई पोस्टर भी इस दौरान दिखे। कार्यक्रम से पहले जेपी नड्डा ने सभी राज्यों के प्रभारियों एवं सह-प्रभारियों के साथ एक बैठक कर चुनावी स्थिति की समीक्षा की।

आपको बता दें कि एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में प्रधानमंत्री मोदी को एक भव्य प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा लगभग सभी केंद्रीय मंत्री 12 मुख्यमंत्री और 37 प्रदेशों के अध्यक्ष इस बैठक में शामिल होंगे। कुल मिला कर 350 बड़े नेता इस बैठक का हिस्सा बनेंगे, जिसमें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तैयारियाँ की जाएँगी। एक्सहिबिशन में ‘सेवा, संगठन और समर्पण’, जी -20 अध्यक्षता पर आधारित ‘विश्व गुरु भारत’ और जन-कल्याणकारी योजनाओं को बताते हुए ‘गुड गवर्नेंस फर्स्ट’ थीम पर आधारित प्रदर्शनियाँ होंगी। आपको यह भी बता दें कि इसी महीने जेपी नड्डा का राष्ट्रीय अध्यक्ष का 3 वर्षों का कार्यकाल पूरा हो रहा है, जिसे अब बढ़ाया जा सकता है। पीएम मोदी के पहुँचते ही भाजपा की बैठक शुरू हुई, जहाँ जेपी नड्डा ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी के रोडशो से दिल्ली का विधानसभा और नगरपालिका चुनाव हार चुकी भाजपा कैडर में भी नया जोश पैदा होगा। 160 मुश्किल सीटों के लिए पार्टी विशेष रणनीति बना रही है। कई विस्तारकों को क्षेत्रों में भेज कर रिपोर्ट माँगी गई है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया, “2023 हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमें 9 प्रदेशों में चुनाव लड़ना है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने पूरी कार्यकारिणी से आह्वान किया कि चुनाव के लिए कमर कस लें, हमें सभी 9 राज्यों में जीत दर्ज करनी है। बॉर्डर रोड 3600 किलोमीटर तक बने हैं जबकि कांग्रेस के रक्षामंत्री ऐसा करना ही नहीं चाहते थे। गुलामी के दुर्भायपूर्ण अतीत को समाप्त करते हुए 75 साल तक चले ‘राजपथ’ को बदल कर हमने ‘कर्तव्य पथ’ किया, अपनी परंपराओं पर गर्व करते हुए हुए काशी कॉरिडोर बना, महाकाल लोक बना, केदारनाथ का वैभव पुनर्स्थापित हुआ और अब राम मंदिर बन रहा है।”

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप