मंगलवार, मई 14, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमराजनीतिएक वोट से जीत दर्ज कर बीजेपी ने जीता मेयर और डिप्टी...

एक वोट से जीत दर्ज कर बीजेपी ने जीता मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव ।

न्यूज़ समय तक

एक वोट से जीत दर्ज कर बीजेपी ने जीता मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव -आप और बीजेपी के बराबर-बराबर पार्षद, फिर भी 1 वोट से चंडीगढ़ नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर की कुर्सी पर खिला कमल

17 जनवरी 2023। न्यूज़ समय तक, उत्तराखंड ब्यूरो चीफ नवीन चन्द्र पोखरियाल रामनगर, जिला नैनीताल उत्तराखंड।

चंडीगढ़ से एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 1 वोट से आम आदमी पार्टी (आप) को हराकर चंडीगढ़ मेयर का चुनाव जीत लिया है। मंगलवार 17 जनवरी 2023 को हुए चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी के अनूप गुप्ता को 15 वोट मिले, जबकि ‘आप’ के जसबीर सिंह लाडी को 14 वोट मिले हैं। इसी तरह डिप्टी मेयर के पद पर भी भाजपा को 1 वोट से जीत हासिल हुई है। भाजपा के कंवरजीत राणा को 15 वोट और ‘आप’ की उम्मीदवार तरुणा मेहता को 14 वोट मिले।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कुल 29 वोट पड़े हैं। यहाँ बीजेपी और ‘आप’ पार्टी के पास 14-14 पार्षद हैं, लेकिन भाजपा के पक्ष में चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर का भी एक वोट गया। वहीं, कांग्रेस के 6 और शिरोमणि अकाली दल के 1 पार्षद ने इस चुनाव से दूरी बना ली थी। आपको बता दें कि पिछली बार भी मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर तीनों पदों पर बीजेपी पार्टी ने ही कब्जा किया था।

इस अप्रत्याशित जीत दर्ज करने के बाद नवनियुक्त मेयर अनूप गुप्ता ने कहा, “मैं अपनी पार्टी लीडरशिप को धन्यवाद देता हूँ, जिसने मुझ पर अपना भरोसा जताया। मैं सदन को उसी गरिमा के साथ चलाऊँगा जैसे सरबजीत कौर ने चलाया था।”

आपको यह भी बता दें कि चंडीगढ़ में हुए मेयर चुनाव में बड़े पैमाने पर पुलिस तैनात की गई थी। मेयर चुनाव जीतने वाले बीजेपी उम्मीदवार अनूप गुप्ता 38 साल के हैं। वह पेशे से कारोबारी हैं। उनका मेयर बनना इसलिए अहम बताया जा रहा है, क्योंकि उन्होंने बीते साल भी चुनाव जीता था। उस वक्त उन्हें डिप्टी मेयर चुना गया था। उन्हें बीजेपी सांसद किरण खेर और कई दिग्गज नेताओं का करीबी भी माना जाता है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी की हार और बीजेपी की जीत के पीछे एक बड़ी वजह कांग्रेस के 6 और अकाली दल के 1 पार्षद का दूरी बनाना माना जा रहा है। इसकी वजह से बीजेपी की जीत की राह आसान हो गई।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप