शनिवार, अप्रैल 27, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमखाद्य खजानाआग लगने से किराने की दुकान सहित तीन दुकान स्वाहा

आग लगने से किराने की दुकान सहित तीन दुकान स्वाहा

न्यूज़ समय तक हमीरपुर

भरुआ , संवाददाता।
श्रृष्टि सोनी ।
हमीरपुर बीती रात सब्जी मंडी में अज्ञात कारणों से आग लगने से किराने की दुकान समेत फल-सब्जी की तीन दुकानें खाक हो गई। आग से करीब सात लाख रुपए के नुकसान की संभावना है। सूचना मिलने पर पहुंचे दमकल दस्ते ने आग पर काबू पाया। साजिशन आग लगाए जाने की आशंका जताई गई है।

कोतवाली के बगल में अरसे से सब्जी मंडी लगती चली आ रही है? इसे लेकर विवाद भी बना रहता है। सब्जी मण्डी में ममता पत्नी रमाशंकर किराने की दुकान किए हुए हैं और उसी के बगल में उर्मिला व प्रेमा क्रमश: फल व सब्जी की दुकान लगाती हैं। बुधवार की रात अचानक ममता की दुकान से आग के शोले उठते देख वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इसकी जानकारी होते ही कोतवाल भरत कुमार ने मौके पर पहुंच अपने सिपाहियों व लोगों की मदद से आग बुझाने के प्रयास शुरू कर घटना की सूचना अग्निशमन को दी, लेकिन पानी आदि संसाधनों के अभाव के चलते आग कम होने के बजाए और बढ़ती चली गई। इसी बीच बगल में सब्जी-फल विक्रेता मकसूद की दुकान को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। वह भी धू-धूकर जलने लगी। आग का विकराल रूप देखकर किसी ने पास जाने की जहमत मोल नहीं ली। बाद में मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल ने आग पर पानी की बौछारें डाल उसे किसी तरह काबू में किया, लेकिन तब तक सभी दुकानदारों की दुकानों में रखा सामान जलकर राख में बदल चुका था।

इस घटना में सबसे अधिक नुकसान ममता का हुआ है। उसकी दुकान में रखा किराने का अन्य तमाम कीमती सामान के अलावा 38 हजार रुपए कैश भी जलकर राख में बदल गए। इस घटना में लगभग सात लाख रुपए से अधिक की क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है। वही पीड़ित अपनी दुकानों में रंजिशन आग लगाए जाने की बात भी कह रहे हैं। बताते चलें कि इसके पूर्व भी सब्जी मंडी में कई बार अग्निकांड की घटनाएं हो चुकी हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप