शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमKanpurधर्मगुरुओं के साथ हुई पीस कमेटी की बैठक।

धर्मगुरुओं के साथ हुई पीस कमेटी की बैठक।

न्यूज समय तक

ईद उल फितर त्यौहार के दृष्टिगत हिंदू व मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं के साथ हुई पीस कमेटी की बैठक, शांतिपूर्ण त्यौहार को संपन्न किए जाने हेतु लोगों से की गई अपील।

किसी भी प्रकार की सोशल मीडिया पर अनापत्ति पोस्ट न करें फारवर्ड।

कानपुर देहात जिलाधिकारी नेहा जैन तथा पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति की उपस्थिति मे ईद उल फितर के त्यौहार को लेकर हिंदू व मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं के लोगों के साथ पीस कमेटी की बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई। जिला अधिकारी ने बताया कि चंद्र दर्शन के बाद 22 व 23 अप्रैल को ईद -उल- फितर का त्योहार पड़ेगा। जिलाधिकारी ने सभी समुदाय के लोगों से कहा कि पुलिस व प्रशासन की तरफ से त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई है पर्याप्त पुलिस बल की भी व्यवस्था लगाई गई है, उन्होंने कहा कि रास्ते पर नमाज अदा ना की जाए, इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए, कहीं पर भी यातायात प्रभावित ना हो, उन्होंने कहा कि जनपद में पहले से ही धारा 144 लागू है इसका पालन सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत व नगर पालिका परिषद एवं डीपीआरओ से कहा कि सभी स्थानों पर अच्छी साफ सफाई व्यवस्था कराएं, अधिशासी अभियंता जल संस्थान को निर्देश दिए कि पेयजल आपूर्ति लगातार बनी रहे जहां पर समस्या हो वहां पर टैंकर के माध्यम से पानी की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए, विद्युत व्यवस्था भी निर्बाध रूप से सुनिश्चित कराई जाएगी, सभी जगह चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध रहें कहीं पर कमी नहीं होनी चाहिए, उन्होंने समाज के लोगों से कहा कि आप लोग जो जनपद में शांति पूर्वक त्योहार को मनाते आ रहे हैं जो बहुत अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह से आप लोग बचे एवं किसी भी प्रकार की सोशल मीडिया पर अनापत्ति पोस्ट फॉरवर्ड न करें । त्यौहार को आपसी सौहार्द के साथ मनाएं त्यौहार के दौरान कोई भी विवाद नहीं होना चाहिए मेरी सभी को ईद उल फितर की हार्दिक शुभकामनाएं हैं। उन्होंने कहा कि जनपद में भी कोविड-19 केस आए हैं इसलिए कोविड-19 का पालन अवश्य किया जाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ईद उल फितर के त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद में पर्याप्त पुलिस व्यवस्था लगाई गई है त्यौहार को सौहार्द के साथ मनाएं कोई भी शरारती तत्व अगर किसी भी तरह की अनर्गल चेष्टा करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी जिस तरह से जनपद शांतिपूर्ण है उसी प्रकार से त्यौहार को भी हम आप सब लोग शांतिपूर्वक संपन्न कराएं, त्यौहार के दौरान अगर कोई समस्या हो तो तत्काल पुलिस को सूचना दें ताकि कार्यवाही कराई जा सके। उप जिलाधिकारी तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी भ्रमण रहकर त्यौहार को सकुशल संपन्न कराएंगे।उन्होंने लोगों को ईद उल फितर त्यौहार की हार्दिक शुभकामनाएं दी, बैठक में हिंदू व मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी अपने अपने सुझाव दिए जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि आपसी भाईचारा में हम आप सब लोगों को त्यौहार को सकुशल संपन्न कराना है।बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन केशव नाथ गुप्त, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय, समस्त उपजिलाधिकारी गण, क्षेत्राधिकारी गण, थाना प्रभारी सहित हिंदू एवं मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप