बुधवार, अप्रैल 17, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरउत्तर प्रदेश23 जनवरी से 18 फरवरी, 2024 तक बुन्देलखण्ड गौरव महोत्सव का भव्य...

23 जनवरी से 18 फरवरी, 2024 तक बुन्देलखण्ड गौरव महोत्सव का भव्य आयोजन-जयवीर सिंह

न्यूज ऑफ़ इंडिया (एजेंसी)

न्यूज़ समय तक लखनऊ: 08 जनवरी, 2024

वीरों की धरती बुन्देलखण्ड के विभिन्न जनपदों में 23 जनवरी से 18 फरवरी, 2024 तक प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इस आयोजन के दौरान योग सत्र, वेलनेस सत्र, आयुर्वेद थीम के साथ-साथ खाद्य महोत्सव, हस्तशिल्प, स्थानीय व्यंजनों के साथ सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जायेगा। इसके अलावा जलस्पर्धा क्रियायें, हॉटएयर वैलून एवं हेरीटेज वॉक आदि गतिविधियॉ सम्पन्न कराई जायेगी।
यह जानकारी आज यहां प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि जनपद झांसी में 23 जनवरी से 25 जनवरी, 2024 तक विभिन्न आयोजन किये जायेंगे। इसी प्रकार जनपद ललितपुर में 28 जनवरी से 29 जनवरी तक ईको पर्यटन/सांस्कृतिक थीम में रोजाना योगसत्र, देवगढ़ तथा महावीर सैंक्चुरी में हेरीटेज वाक आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।
पर्यटन मंत्री ने बताया कि बुन्देलखण्ड गौरव महोत्सव के दौरान जनपद जालौन में 01 फरवरी, 2024 से 02 फरवरी, 2024 तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। इसी प्रकार हमीरपुर में 05 फरवरी से 06 फरवरी, 2024 तक यमुना नदी में जलस्पर्धा क्रियायें, सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा हॉटएयर वैलून हॉट का आयोजन किया जायेगा।
जयवीर सिंह ने बताया कि इसी प्रकार जनपद महोबा में 09 फरवरी से 10 फरवरी तक सांस्कृतिक थीम में रोजाना योगसत्र, सूर्य मंदिर रहेलिया में हेरीटेज वॉक, कीरत सागर में जलस्पर्धा क्रियाएं, सांस्कृतिक संध्यायें और हॉटएयर वैलून आदि का आयोजन किया जायेगा। इसी प्रकार चित्रकूट में 13 व 14 फरवरी को गणेशबाग में हेरीटेज वॉक, हॉटएयर वैलून तथा कालिंजर किला बांदा में 16 फरवरी से 18 फरवरी तक आक्सीजन पार्क में योग कार्यक्रम तथा हॉटएयर वैलून का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।
जयवीर सिंह ने बताया कि बुन्देलखण्ड गौरव महोत्सव के आयोजन का उद्देश्य बुन्देलखण्ड का गौरवशाली अतीत एवं समृद्ध विरासत को आधुनिकता से जोड़ते हुए युवाओं को विभिन्न गतिविधियों से परिचित कराना है। इसके साथ ही सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के प्रतीकों को धार देकर सांस्कृतिक विरासत को युवा पीढ़ी तक पहुंचाना है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप