शनिवार, अप्रैल 20, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमनवीनतम लॉन्चस्वावलंबी भारत अभियान के अंतर्गत डूंगरपुर रोजगार सृजन केंद्र का हुआ शुभारम्भ।

स्वावलंबी भारत अभियान के अंतर्गत डूंगरपुर रोजगार सृजन केंद्र का हुआ शुभारम्भ।

न्यूज़ समय तक

न्यूज़ समय तक, उत्तराखंड ब्यूरो चीफ नवीन चन्द्र पोखरियाल रामनगर, जिला नैनीताल उत्तराखंड।

स्वावलंबी भारत अभियान- स्वाबलंबी भारत अभियान के अंतर्गत डूंगरपुर रोजगार सृजन केंद्र का हुआ शुभारम्भ।

न्यूज़ समय तक, डूंगरपुर, राजस्थान 19 जनवरी 2023।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय योजना स्वावलंबी भारत अभियान के अंतर्गत प्रत्येक जिला मुख्यालय पर एक रोजगार सृजन केंद्र खोलने के दूरगामी परिणाम के अंतर्गत आज डूंगरपुर के केंद्र का शुभारम्भ शहीद स्मारक पार्क रोड़ पर स्थित वागड़ ग्रुप के न्यू महावीर इलेक्ट्रिकल्स एवं लघु उद्योग भारती के स्थानीय कार्यालय पर किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघचालक माननीय मगन जी सोनी ने की। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित और फीता खोल कर केंद्र कार्यालय का विधिवत शुभारम्भ किया तत्पश्यात सभी अतिथियों का तिलक लगा पुष्प भेंट कर स्वागत किया। इसके बाद लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष पवन जैन ने सभी का स्वागत उद्धबोधन किया। उन्होंने कहा यह केंद्र निकट भविष्य में जिले के युवाओं के लिए बहुत ही मददगार और सहयोगी साबित होगा। तत्पश्चात सभी अतिथियों ने अपने विचार रखे।

विभाग प्रचारक विकास राज जी ने इस केंद्र की आवश्यकता और उपयोगिता पर प्रकाश डाला और इसके बाद प्रांतीय अध्यक्ष योगेंद्र जी शर्मा ने इस अभियान में युवाओं को जुड़ने की जरूरत पर प्रकाश डाला, सभापति नगर परिषद अमृतलाल जी कलासुआ ने इस प्रकल्प के लिए नगर परिषद द्वारा पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया तथा मुख्य वक्ता डॉक्टर सतीश जी आचार्य ने इस अभियान की जरूरत और इस केंद्र द्वारा किए जाने वालें कार्यों के बारे में सभी को अवगत करवाया और जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि इस केंद्र को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के 11 अनुवांशिक संघठन संचालन करेंगे जिसमे मुख्यतः लघु उद्योग भारती, स्वदेशी जागरण मंच, भारतीय जनता पार्टी, विश्व हिंदू परिषद, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, सेवा भारती सहित अन्य अन्यत्र संघठन इसका संचालन करेंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ अधिक से अधिक युवाओं को होगा और वह अपना रुचिकर कार्य प्रारंभ करके स्वरोजगार से जुड़ेंगे। कार्यकम का संचालन कल्याणी सेवा संस्थान के अध्यक्ष और लघु उद्योग भारती सागवाड़ा ईकाई के अध्यक्ष डॉक्टर कांतिलाल जी पाटीदार ने किया और आभार प्रदर्शन कोशिक सोनी ने किया।

उक्त कार्यकम में लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष पवन जैन, अभियान के राजस्थान के क्षेत्रीय समन्वयक डॉक्टर सतीष जी आचार्य एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बांसवाड़ा विभाग के विभाग प्रचारक विकास राज जी भाईसाहब मुख्य अतिथि लघु उद्योग भारती के प्रांतीय अध्यक्ष योगेंद्र जी शर्मा और नगर परिषद सभापति अमृतलाल जी कलासुआ, लीड बैंक के प्रबंधक जे पी मीना जी, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रभु जी पंड्या , विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष प्रकाश जी भट्ट , स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक महिपाल जी जैन , अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पुलकित जी मेघवाल, पी पी एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष प्रकाश जी पांचाल , राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक नरेंद्र सिंह जी, जिला सह कार्यवाह पन्नालाल जी मीणा, विद्या भारती के सचिव जितेंद्र जी जोशी के साथ और पदाधिकारी सहित युवा और नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप