शुक्रवार, मार्च 29, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरसाठ सदस्य प्रशिक्षण दल को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना।

साठ सदस्य प्रशिक्षण दल को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना।

न्यूज़ समय तक

साठ सदस्य प्रशिक्षण दल को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना।

बेहतर तकनीक से जिला होगा अव्वल _जिला मत्स्य पदाधिकारी ।

ब्रज भूषण कुमार , पश्चिमी चंपारण ,बेतिया ,बिहार।

भ्रमण दर्शन का उद्देश्य मुख्यता जिले के मत्स्य पालक को दूसरे जिले में हो रहे बेहतर मत्स्य पालन के तकनीक को देखकर एवं मत्स्य पालक किसान से बात करके तकनीकी की जानकारी प्राप्त करना ।

उक्त बातें गणेश राम ,जिला मत्स्य पदाधिकारी सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी ने भ्रमण दर्शन साठ बस को हरी झंडी दिखा कर रवाना करने के दौरान कहीं।

आगे उन्होंने कहा कि जिले में उस तकनीक का उपयोग कर बेहतर मत्स्य उत्पादन किया जा सके। इसी परिपेक्ष में जिले से 60 किसानों का दल सिवान भेजा गया है जहां उनको चवर क्षेत्र में मत्स्य विकास एवं मत्स्य पालन की तकनीक को देखना और सीखना साथ ही रंगीन मछलियों के विभिन्न इकाई को देखना, बायो फ्लॉक तकनीक से पग गैसियस मत्स्य पालन को देखना एवं उसके तकनीक को सीखना इसी उद्देश्य भ्रमण दर्शन पर भेजा गया है ।

इस टीम के साथ में सीताराम कुमार मत्स्य प्रसार पदाधिकारी एवं सुशांत चौबे मत्स्य विकास पदाधिकारी भेजे गए हैं।इस मौके पर कार्यालय के सभी मत्स्य पदाधिकारी एवं मत्स्य विकास पदाधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप