शुक्रवार, मार्च 29, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरउत्तर प्रदेशसर्राफा कारोबारी चाहते है छूट आयकर और जीएसटी में।

सर्राफा कारोबारी चाहते है छूट आयकर और जीएसटी में।

न्यूज समय तक

सर्राफा कारोबारी चाहते है छूट आयकर और जीएसटी में।

चन्दौली:देश के विकास के लिए कारोबार में बढ़ोत्तरी जरूरी है व्यवसायियों को आयकर और जीएसटी में छूट मिलनी चाहिए। ये बातें स्वर्ण व्यवसायियों ने बजट पर चर्चा के दौरान कहीं। व्यवसायियों के अनुसार महंगाई आज सबसे बड़ा मुद्दा है। इसे कम करने के लिए योजना बनाने की जरूरत है।स्वर्ण व्यवसायी रामानंद सेठ ने कहा कि कोरोना के बाद व्यापारी पूरी तरह टूट गए हैं।

इसके बाद भी सरकार व्यापारियों के जख्म पर मरहम नहीं लगा रही है। सरकार ने भी कर को मिलाकर गुड्स एवं सर्विस टैक्स (जीएसटी) की शुरुआत की, लेकिन इसे तर्कसंगत नहीं किया गया है। इसका असर स्वर्ण व्यवसाय पर पड़ रहा है। भोलानाथ सेठ ने कहा कि आज स्थिति यह है कि टैक्स भरने की प्रक्रिया इतनी जटिल है कि बिना वकील से उसे भरा नहीं जा सकता है। वर्तमान में महंगाई सबसे बड़ी समस्या है। ऐसे में पेट्रोल, डीजल और गैस को जीएसटी के दायरे में लाने पर उसकी कीमत कम हो जाएगी। उज्ज्वल वर्मा ने कहा कि जीएसटी के नियमों को सरल बनाने की जरूरत है। इनकम टैक्स का दायरा बढ़ाना चाहिए। राहुल सेठ ने कहा कि बजट में सरकार की इमानदारी झलकनी चाहिए। चाहे वह टैक्स हो अथवा विकास की बात हो।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप