शुक्रवार, मार्च 29, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरवंदे भारत ट्रेन में कचरे की तस्वीर वायरल, देखें क्या बोले रेल...

वंदे भारत ट्रेन में कचरे की तस्वीर वायरल, देखें क्या बोले रेल मंत्री।

न्यूज समय तक

वंदे भारत ट्रेन में कचरे की तस्वीर वायरल, देखें क्या बोले रेल मंत्री

भारत ट्रेन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें ट्रेन के अंदर कचरा, पॉलिथीन, पानी की बोतलें और खाली पैकेट नजर आ रहे हैं.यह वायरल तस्वीर IAS ऑफिसर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की तो वंदे भारत ट्रेन एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है. तस्वीर को कई यूजर्स सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. इस बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

क्या बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव।

रेल मंत्री ने वंदे भारत ट्रेन में फैले कचरे का वायरल फोटो शेयर करते हुए यात्रियों से साफ-सफाई में सहयोग करने की अपील की है. रेल मंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें सफाईकर्मी सभी यात्रियों की सीट पर जाकर कूड़ा-करकट एक बैग में जमा करता दिखाई दे रहा है. वीडियो शेयर करने के साथ ही रेल मंत्री ने जानकारी दी कि #VandeBharat ट्रेनों के लिए सफाई व्यवस्था बदली गई है. आपके सहयोग की जरूरत है. रेलवे द्वारा उठाए गए इस कदम की लोग सराहना कर रहे हैं।

भारत की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन- वंदे भारत।

वंदे भारत ट्रेन भारतीय रेलवे में नए युग की तकनीक को दशार्ती है. यह भारत की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन है, जो शताब्दी से भी ज्यादा यानी कि 220 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है. स्पीड के साथ-साथ वंदे भारत ट्रेन अपने शानदार इंटीरियर के लिए भी जानी जाती है. वंदे भारत ट्रेन में गंदगी की ऐसी तस्वीर देखकर लोग सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

आईएएस अवनीश शरण ने लोगों को ठहराया जिम्मेदार।

ट्रेन में लोगों द्वारा फैलाई गई गंदगी की तस्वीर देखकर आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण ने फोटो ट्वीट कर शेयर किया है. तस्वीर में लोगों द्वारा फेंकी हुई पानी की बोतलें, खाने के डिब्‍बे, पॉलिथीन बैग्‍स और पैकेट नजर आ रहे हैं. तस्वीर में सफाईकर्मी ट्रेन को साफ करते हुए भी दिख रहे हैं. कैप्शन में यात्रियों को जिम्मेदार ठहराते हुए अवनीश ने लिखा ”हम भारत के लोग

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप