शनिवार, अप्रैल 20, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरपाकिस्तान के सिंध में श्रद्धालुओं को लेकर जा रही गाड़ी खाई में...

पाकिस्तान के सिंध में श्रद्धालुओं को लेकर जा रही गाड़ी खाई में गिरी, 12 बच्चों समेत 20 लोगों की मौत

पाकिस्तान के सिंध में श्रद्धालुओं को लेकर जा रही गाड़ी खाई में गिरी, 12 बच्चों समेत 20 लोगों की मौत

पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावित सिंध प्रांत में एक गाड़ी पानी से भरे गड्ढे में जा गिरी। इस हादसे में 12 बच्चों सहित 20 लोगों की मौत हो गई। महिलाओं और बच्चों समेत कई श्रद्धालु गाड़ी में बैठकर सूबे के खैरपुर से सहवान शरीफ की ओर जा रहे थे।इसी दौरान यात्री वैन खैरपुर के पास सिंधु राजमार्ग पर बाढ़ के पानी के लिए बनाए गए गड्ढे में गिर गई।

पुलिस के मुताबिक, शवों को निकालकर सैयद अब्दुल्ला शाह संस्थान, सहवान शरीफ भेजा गया है। पुलिस अधिकारी इमरान कुरैशी ने कहा कि वैन खैरपुर जिले से यात्रियों को सहवान में एक प्रसिद्ध सूफी दरगाह ले जा रही थी। सिंधु नदी में पानी के प्रवाह को तेज करने के लिए सिंधु राजमार्ग से आगे 30 फुट चौड़ा गड्ढा बनाया गया था। करीब 2 महीने से यह गड्ढा पानी से भरा था।

‘2 महीने से बंद नहीं किया गया था गड्ढा’
तीन दशकों में रिकॉर्ड बारिश से देश की सबसे भयानक बाढ़ के कारण पाकिस्तान अभूतपूर्व पीड़ा से गुजरा है। बाढ़ की वजह से 1,600 से अधिक लोगों की जान चली गई और कई सड़कें व पुल क्षतिग्रस्त हो गए। घटना के वक्त मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की लापरवाही के कारण गड्ढे को 2 महीने से बंद नहीं किया गया था, जिसके चलते यह हादसा हुआ।

पूर्व राष्ट्रपति ने दुर्घटना पर जताया दुख
पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया। वहीं, पाकिस्तान के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा है कि उसके पास भीषण बाढ़ के चलते विस्थापित हुए लोगों के बारे में जिलेवार आंकड़े नहीं हैं। एनडीएमए के निदेशक ब्रिगेडियर मुहम्मद उमर ने वित्त मामलों पर नेशनल असेंबली की स्थायी समिति की बैठक के दौरान जिला स्तर के आंकड़े न होने की बात स्वीकार की।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप