शुक्रवार, मार्च 29, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमऔरैयागंगा दशहरा पर्व पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

गंगा दशहरा पर्व पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

न्यूज समय तक

गंगा दशहरा पर्व पर पंचनद धाम पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, नदी घाटों पर देखा गया उत्साह और भीड़लोगों ने अपने साथ ही पूजा यंत्र तंत्रों और पशुओं को भी कराए स्नान, प्रशासन चाक-चौबंद नजर आया।

रिपोर्ट – आकाश उर्फ अक्की भईया संवाददाता न्यूज समय तक

पंचनद धाम,औरैया।प्रदेश में ही नहीं बल्कि संपूर्ण देश में सुप्रसिद्ध धार्मिक, ऐतिहासिक, पौराणिक स्थल पांच नदियों यमुना, चंबल, सिंध, पहूज और कुंवारी के पवित्र संगम पंचनद धाम क्षेत्र में आज गंगा दशहरा के पर्व पर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के कई जनपदों से श्रद्धालुओं ने आकर आस्था के पर्व पर पहुंचकर डुबकी लगाई। बताते चलें कि सुबह लगभग साढ़े सात बजे से श्रद्धालुओं का पंचनद धाम के नदी तटवर्ती घाटों पर पवित्र स्नान हेतु जमावड़ा शुरू हुआ जो लगातार चलता रहा इसके बाद श्रद्धालुओं ने कालेश्वर, बाबा साहब और मां कर्णावती मंदिर जाकर पूजा अर्चना की और वहीं भरेह स्थित भारेश्वर संगम पर भी सुबह से ही बड़ी संख्या श्रद्धालू स्नान करने के लिये पहुँचे, वहीं किसी भी अनहोनी से निपटने के लिये गोताखोर और पुलिस बल मुस्तैद रहा।कहते हैं कि गंगा दशहरा पर पापों से मुक्त पाने के लिये श्रद्धालु सुबह से ही पांच नदियों के संगम पंचनद धाम पर पहुंचने लगे थे। और हजारों श्रद्धालुओं ने स्नान कर आस्था की डुबकी लगाई और श्रद्धालुओं ने संगम पर स्थित सभी मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना की।वहीं घाटों पर सुरक्षा के लिये पुख्ता इंतजाम किये गये थे,भरेह संगम पर थानाध्यक्ष भरेह मोहम्मद कामिल एवं पंचनद घाट पर जालौन जिले के थाना रामपुरा प्रभारी राजीव कुमार वैश्य के साथ साथ जगम्मनपुर चौकी प्रभारी संजीव कुमार कटियार पुलिस एवं इटावा जनपद के बिठौली थाना, औरैया जनपद के अयाना थाना क्षेत्र की बबाईन चौकी पुलिस के साथ ही हर जगह गोताखोरों के साथ मौजूद रही।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप