गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरउत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश के आज के कुछ खास समाचार।

उत्तर प्रदेश के आज के कुछ खास समाचार।

न्यूज समय तक

ग़ाज़ियाबाद➡️आवास विकास परिषद में तबादले को लेकर बड़ा खेल➡️एक जेई की पहुंच आवास कमिश्नर पर परी भारी➡️भ्रष्टाचार के आरोप में किये तबादले को जेई ने रुकवाया➡️AE, JE का कमिश्नर ने आदेश पर हुआ था तबादला➡️आचार संहिता लगने के कारण नहीं हुआ था रिलीव➡️रिलीविंग आर्डर जारी होते आया तबादला रोकने का आदेश➡️वाराणसी निर्माण खण्ड से बागपत निर्माण खण्ड में तबादला➡️गाज़ियाबाद में 13 सालों से तैनात है जेई प्रणवीर सिंह.

सम्भल ➡️ADO पंचायत द्वारा अभद्र भाषा बोलने का मामला➡️उच्च अधिकारियों के बारे में किया था अभद्र भाषा का प्रयोग➡️अभद्र भाषा बोलने का वीडियो हुआ था वायरल➡️वायरल वीडियो की ख़बर चलने का पर डीएम ने लिया संज्ञान➡️डीएम ने की ADO कुलदीप कुमार के खिलाफ कार्रवाई की➡️DM ने दिया निलंबन और विभागीय कार्रवाई के आदेश➡️जुनावई विकास खंड क्षेत्र में तैनात है ADO कुलदीप कुमार

आगरा ➡️सिंगल यूज प्लास्टिक, पॉलिथीन को लेकर कार्रवाई➡️नगर निगम टीम की छापेमार कार्रवाई➡️छीपीटोला बाजार में कई दुकानों पर मारा छापा➡️दुकान में रखी पॉलिथीन, प्लास्टिक को किया जब्त➡️18 किलो पॉलीथिन जब्त, 54 हजार का लगाया जुर्माना➡️नगर निगम द्वारा चलाया जाएगा लगातार अभियान।

अयोध्या ➡️राम मंदिर में उकेरी जाएगी देवी देवताओं की आकृतियां➡️36 हजार देवी देवताओं की उकेरी जाएगी आकृतियां➡️166 स्तंभों और दीवारों पर आकृतियों का हो रहा चित्रण➡️राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से मिली जानकारी#Ayodhya[19/05, 10:14 am] mahesh sastri: लखनऊ➡️BSP चलाएगी ‘वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा’ अभियान➡️बैठक में गांव-गांव अभियान चलाने का किया गया आह्वान➡️बसपा सुप्रीमो मायावती ने पदाधिकारियों को निर्देश दिए➡️लोकसभा चुनाव तक संगठन को मजबूत करने पर जोर➡️कल प्रदेश कार्यालय पर मायावती ने बड़ी बैठक ली थी।

ग्रेटर नोएडा ➡️शिव नादर यूनिवर्सिटी में छात्र की हत्या कर सुसाइड का मामला➡️हत्या के बाद सुसाइड से पहले का वीडियो आया सामने➡️बेवफाई के चलते छात्रा की हत्या की, मृतका ने दिया धोखा➡️छात्र ने सजा देने के लिए प्रेमिका की गोली मारकर हत्या की➡️मृतक छात्र था कैंसर का पेशेंट,कैंसर की लास्ट स्टेज पर था➡️वीडियो में छात्रा पर लगाया मानसिक,आर्थिक शोषण का आरोप➡️छात्र ने हत्या के बाद करीब 25 मिनट का वीडियो भी बनाया➡️वीडियो रिलीज करने के बाद छात्र ने खुद को भी गोली मारी।

देहरादून➡️10वीं और 12वीं की परीक्षा के रिजल्ट का मामला➡️25 मई को आ सकता है उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट➡️शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने तैयारियां की पूरी➡️परीक्षाएं 16 मार्च 2023 से 6 अप्रैल 2023 तक हुई➡️हाईस्कूल में 1 लाख 32 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं➡️12वीं में 1 लाख 27 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं पंजीकृत➡️परीक्षा के लिए राज्यभर में बनाए गए थे 1253 परीक्षा केंद्र.

लखनऊ➡️लखनऊ विकास प्राधिकरण फ्लैट नहीं सिर्फ प्लॉट बेचेगा➡️नुकसान को देखते हुए अपार्टमेंट से किनारा करेगा एलडीए ➡️सिर्फ EWS और पीएम आवास योजना के तहत बनाए जाएंगे फ्लैट➡️शासन से सैद्धांतिक सहमति मिलने के बाद इमारतों पर एलडीए का किनारा➡️फ्लैट एलडीए ने बनाया जरूर लेकिन 1600 अभी भी खाली।

कौशाम्बी➡️प्रेम प्रसंग में छात्रा ने पिया जहर ➡️12वीं के छात्रा ने पानी में मिलाकर पिया जहर ➡️युवक ने शादी के लिए परिजनों को भेजा था प्रस्ताव ➡️नाबालिग होने से परिजनों ने शादी से किया था इनकार➡️अस्पताल ले जाते वक्त छात्रा की हुई मौत➡️आरोपी युवको से परेशान होकर छात्रा ने पिया जहर ➡️पुलिस ने दोनों आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल➡️कौशाम्बी जनपद के पश्चिम शरीरा थाने का मामला।

कोटद्वार➡️उत्तराखंड में भी वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी➡️रेलवे क्षेत्रीय स्तर पर वंदे मेट्रो ट्रेन चलाने की तैयारी कर रहा➡️अत्याधुनिक सुविधाओं से भरपूर वंदे मेट्रो ट्रेन चलाने की तैयारी➡️देहरादून से काठगोदाम तक वंदे मेट्रो चलाने के प्रोजेक्ट परकाम शुरू।

लखनऊ➡️सरकार ने अवैध हुक्का बार पर शिकंजा कसने की तैयारी की➡️अवैध हुक्का बार चलाने पर 3 साल की जेल भी हो सकती है➡️अवैध हुक्का चलाने पर 3 साल की जेल का किया जाएगाप्रावधान➡️सिगरेट और तंबाकू उत्पाद एक्ट में संशोधन किया जाएगा➡️तंबाकू सेवन की न्यूनतम उम्र 21 साल की जाएगी➡️फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट के तहत लाइसेंस लेना होता है➡️कोविड के दौरान HC ने हुक्का बार,कैफे लगाया था प्रतिबंध.

देहरादून➡️धामी कैबिनेट ने ईको टूरिज्म को लेकर बनाई योजना➡️ईको टूरिज्म से होने वाली आय का 90% हिस्सा होगा खर्च➡️स्थानीय स्तर पर 90 प्रतिशत आय का हिस्सा होगा खर्च➡️पर्यटन गतिविधियों के लिए समितियां पैसे का करेगी उपयोग➡️स्थानीय स्तर पर गठित संस्थाएं,समितियां पैसा खर्च करेगी➡️स्थानीय समुदाय पर खर्च होगी ईको टूरिज्म की 90% कमाई.

लखनऊ➡️छात्रों की सरकारी स्कॉलरशिप हड़पने का मामला➡️स्कॉलरशिप विभाग के अफसरों को ED ने तलब किया➡️समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण के अफसरों को तलबकिया➡️दिव्यांग कल्याण विभाग के अफसरों को भी ईडी ने तलबकिया➡️समन भेजकर तत्कालीन अफसरों को पूछताछ के लिए बुलाया➡️हाइजिया संस्थान के चेयरमैन की अग्रिम जमानत याचिकाखारिज➡️सैयद इशरत हुसैन जाफरी की अग्रिम जमानत याचिकाखारिज➡️फर्जी छात्र दिखाकर करोड़ों रुपए की स्कॉलरशिप हड़पने काआरोप➡️लखनऊ पुलिस और ईडी कर रही स्कॉलरशिप घोटाले कीजांच➡️SC,ST, अल्पसंख्यक, दिव्यांग की स्कॉलरशिप हड़पने कामामला.

लखनऊ➡️सपा MLC स्वामी प्रसाद मौर्य को हाईकोर्ट से मिली राहत➡️हिंदू देवी,देवताओं के खिलाफ टिप्पणी मामले में राहत➡️HC ने मौर्य के खिलाफ चल रहा मुकदमा खारिज किया➡️2014 के एक केस में हाईकोर्ट ने मुकदमा खारिज किया➡️एक अधिवक्ता ने मौर्या के खिलाफ दाखिल किया था परिवाद➡️एसीजेएम कोर्ट ने आईपीसी 295 ए में मौर्य को तलब किया था➡️एसीजेएम कोर्ट के फैसले को मौर्य ने हाईकोर्ट में दी थी चुनौती.

लखनऊ➡️केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने बनाया अपना प्रतिनिधि➡️कौशल किशोर ने जगदंबा प्रसाद त्रिपाठी को बनाया प्रतिनिधि➡️कौशल किशोर ने बीकेटी विधानसभा में बनाया अपनाप्रतिनिधि➡️BKT विधानसभा के रेवामऊ महिगवां गांव के है जगदंबाप्रसाद➡️केंद्रीय मंत्री ने अपने लेटर पैड पर लिखकर जारी कियाआदेश.

जौनपुर➡️व्यक्ति ने तहसीलदार पर लगाए गंभीर आरोप➡️1 अरबपति व्यक्ति के नाम करोड़ों की जमीन की➡️व्यक्ति को भूमिहीन बताते हुए जमीन का पट्टा किया➡️पैसे लेकर सरकारी जमीन बेचने का तहसीलदार पर आरोप➡️व्यक्ति ने डीएम से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की➡️बदलापुर तहसील क्षेत्र के भलुआही कस्बा का मामला.

लखनऊ➡️आईईटी लखनऊ के निदेशक पद पर प्रो. विनीत कंसल बहाल➡️प्रो.विनीत कंसल को पद से हटाने का आदेश दिया गया था➡️AKTU के तत्कालीन कुलपति प्रो.पी के मिश्रा ने जारी किया थाआदेश➡️कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने आदेश को निरस्त कर दिया➡️प्रो. विनीत कंसल पर नियम विरुद्ध नौकरी पाने का आरोप था.

बागपत➡️RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी का बागपत दौरा आज➡️सुबह 10 बजे बागपत पहुंचेंगे जयंत चौधरी➡️समरसता कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे जयंत➡️कई बड़े नेता भी जयंत चौधरी के साथ होंगे➡️सुबह 10 बजे जैन धर्मशाला में पहुंचेंगे जयंत➡️11 बजे पांची गांव में जनता से करेंगे मुलाकात➡️12 बजे चमरावल गांव में किसानों के साथ बैठक➡️बागपत के 8 गांव के जाएंगे जयंत चौधरी।

लखनऊ➡️उत्तर प्रदेश ब्यूरोक्रेसी से जुड़ी बड़ी खबर➡️IAS अमित मोहन प्रसाद के खिलाफ लोकायुक्त जांच➡️IAS प्रांजल यादव के खिलाफ भी लोकायुक्त जांच➡️भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेंगे लोकायुक्त➡️स्वास्थ्य विभाग में तैनाती के दौरान की अनियमितताएं➡️निर्माण कार्यों में अनियमितता की शिकायतों की जांच➡️लोकायुक्त ने प्राथमिक तौर पर आरोपों को सही पाया।

लखनऊ➡️हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने दिया अहम आदेश➡️गोंडा की एक जनहित याचिका पर दिया आदेश➡️’गांवों में सार्वजनिक उपयोग की जमीनों पर न हो अतिक्रमण’➡️कोर्ट ने गोंडा के डीएम को अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया➡️नियमानुसार कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया➡️राजस्व अभिलेखों में दर्ज रास्ते पर अतिक्रमण का था मामला.

मेरठ➡️10 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास➡️एक व्यक्ति ने बच्ची से दुष्कर्म का किया प्रयास➡️व्यक्ति ने पानी भरने के बहाने बच्ची को बुलाया ➡️मौके पर पहुंचे परिजनों ने आरोपी की जमकर पिटाई की➡️स्थानीय पुलिस पर आरोपी को भगाने का भी आरोप➡️घटना के बाद बच्ची के मोहल्ले में पंचायत भी हुई➡️पंचायत में आरोपी को मकान बेचकर जाने की सज़ा➡️मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र का मामला।

लखीमपुर➡️तिकुनिया के प्रभात हत्याकांड का आज आएगा फैसला➡️मंत्री टेनी से जुड़े केस में 3 बार फैसला रिज़र्व हुआ था➡️मुख्य आरोपी मंत्री टेनी से जुड़े केस में फैसला रिज़र्व हुआ था➡️हाईकोर्ट के दो जजों की बेंच सुनाएगी फैसला➡️प्रभात गुप्ता की गोली मारकर हत्या की गई थी➡️पंचायत चुनाव की रंजिश में गोली मारकर हुई थी हत्या.

लखनऊ➡️SR ग्रुप कॉलेज में होगी BJP अवध की बड़ी बैठक➡️आज बीजेपी की कानपुर में भी होगी बड़ी बैठक➡️पश्चिम,बृज क्षेत्र की हो चुकी है बीजेपी की बैठक➡️बीजेपी की बैठक में क्षेत्र के सभी सांसद रहेंगे मौजूद➡️जनसंपर्क अभियान की शुरूवात पर लगातार बैठकें➡️2024 चुनाव की तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रुप➡️संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह बैठक में रहेंगे मौजूद➡️सांसद बृजभूषण शरण सिंह भी पहुंचेंगे बैठक में.

लखनऊ➡️सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बलिया दौरा आज➡️सपा नेता अरविंद गिरी के आवास जाएंगे अखिलेश➡️अरविंद गिरी के पिता के श्रद्धांजलि सभा में होंगे शामिल .

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप