रविवार, जून 23, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमKanpurहत्या की घटना का सफल अनावरण।

हत्या की घटना का सफल अनावरण।

न्यूज समय तक

(जिलानी लियाकती)//विशेष संवाददाता// न्यूज़ समय तक

उतर प्रदेश एटा थाना कोतवाली देहात पुलिस द्वारा करीब 04 माह पूर्व कोतवाली देहात क्षेत्रांतर्गत गुरुकुल के पास हुई युवक की हत्या की घटना का सफल अनावरण, एक्सपर्ट की मदद से बनाए स्कैच से पुलिस पहुंची हत्यारोपी तक, नशे की हालत में दावत से खाना लाने की मना करने पर अभियुक्त ने दिया था घटना को अंजाम।घटना का विवरण- दिनांक 09.02.2023 को वादी श्री हवलदार सिंह पुत्र राजेश राजपूत निवासी कुंदरपुर थाना रिजोर जनपद एटा द्वारा थाना कोतवाली देहात पर लिखित सूचना दी गई कि वादी का छोटा भाई विवेक उम्र करीब 18 वर्ष अपने भाई के साथ दीपावली के बाद नौकरी करने के लिए महाराष्ट्र गया था तथा करीब 1 महीने पहले नौकरी छोड़कर एटा आ गया परंतु घर नहीं पहुंचा एटा में ही कहीं नौकरी करके अपना गुजारा कर रहा था। दिनांक 08.02.2023 को जानकारी प्राप्त हुई कि विवेक उपरोक्त की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा गला दबाकर तथा सिर में चोट पहुँचाकर हत्या कर दी गई है। इस सूचना पर थाना कोतवाली देहात पर मुअसं 49/23 धारा 302 भादंवि बनाम अज्ञात* पंजीकृत किया गया।

अनावरण तथा गिरफ्तारी- दिनांक 21.05.2023 को थाना कोतवाली देहात पुलिस द्वारा उक्त घटना का सफल अनावरण कर घटना में वांछित चल रहे अभियुक्त रामलखन उर्फ पंडित उर्फ गोविंद पुत्र रामजीलाल निवासी परतापुर साहनी थाना निधौलीकलां जनपद एटा उम्र करीब 32 वर्ष को मुखबिर की सूचना पर समय करीब प्रातः 10:50 बजे रेलवे स्टेशन के पास बाग में बने मजार के पास से गिरफ्तार किया गया है तथा अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त खून से सना हुआ एक ईंट बरामद किया गया है।

महत्वपूर्ण तथ्य –

1. मृतक दीपावली के बाद से अपने घर से नौकरी करने के लिए महाराष्ट्र के लिए निकला था लेकिन वहां से वापस आकर घर नहीं पहुंचा तथा एटा में ही रहकर आरोपी के साथ मजदूरी तथा कबाड़ बीनने का कार्य करने लगा।

2. मृतक और अभियुक्त दोनों ही शराब, गांजे के आदी थे तथा जनवरी माह से गुरुकुल में बने पुराने औषधालय में साथ रहते थे।

3. मृतक और अभियुक्त में से कोई भी मोबाइल का प्रयोग नहीं करता था।

4. गुरुकुल के आसपास घूमने वाले लोगों से पूछताछ करने के उपरांत एक्सपर्ट्स की मदद से अभियुक्त का स्केच बनवाया गया तथा स्केच की मदद से अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।

5. पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि दिनांक 08.02.2023 को दोनों लोगों ने बैठकर शराब पी थी तथा आरोपी ने मृतक से पास में हो रहे शादी के कार्यक्रम से खाना लाने के लिए कहा मृतक द्वारा खाना लाने से इंकार करने पर अभियुक्त ने मृतक विवेक का गला दबाकर उसके सिर में ईंट मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता – 1. रामलखन उर्फ पंडित उर्फ गोविंद पुत्र रामजीलाल निवासी परतापुर साहनी थाना निधौलीकला जनपद एटा (उम्र करीब 32 वर्ष)

बरामदगी- 1. घटना में प्रयुक्त एक खून से सना हुआ एक ईंट।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम- 1. निरीक्षक अपराध श्री जे.पी. अशोक।

2. उ0नि0 श्री अश्वनी कुमार चौकी प्रभारी लिप्टन।

3. मुख्य आरक्षी एस कुमार 4. मुख्य आरक्षी पुष्पेंद्र कुमार

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments