शुक्रवार, फ़रवरी 23, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमअनोखासरदार पटेल ने 563 रियासतों को भारतीय गणराज्य का हिस्सा बनाने में...

सरदार पटेल ने 563 रियासतों को भारतीय गणराज्य का हिस्सा बनाने में अहम भूमिका निभाई: मुख्यमंत्री

न्यूज ऑफ इंडिया (एजेन्सी)

लखनऊ : 15 दिसम्बर, 2023

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि के अवसर पर जनपद वाराणसी में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर मीडिया प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी की पुण्यतिथि है। पूरा देश व प्रदेश भारत की अखण्डता के शिल्पी तथा देश के स्वाधीनता आंदोलन में उनके योगदान का स्मरण कर रहा है। सरदार पटेल महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। उनका योगदान स्वतंत्र भारत में नए भारत के शिल्पी के रूप में भी था। उन्होंने 563 रियासतों को भारतीय गणराज्य का हिस्सा बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का भारत सरदार वल्लभभाई पटेल के सपनों का भारत है। सरदार पटेल के आदर्शों और मूल्यों को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में केवड़िया, गुजरात में नर्मदा नदी के तट पर लौह पुरुष की दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा स्थापित की गई है। यह स्थल आज तीर्थ बन चुका है, जो लौह पुरुष के आदर्शों और मूल्यों से हम सभी को नई प्रेरणा प्रदान कर रहा है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप