शुक्रवार, फ़रवरी 23, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमउत्तर प्रदेशफतेहपुरसड़कों पर अतिक्रमण रोकने तथा निर्बाध आवागमन के लिए रेलिंग/ग्रिल लगायी जाये-सुरेश...

सड़कों पर अतिक्रमण रोकने तथा निर्बाध आवागमन के लिए रेलिंग/ग्रिल लगायी जाये-सुरेश कुमार खन्ना

न्यूज ऑफ़ इंडिया (एजेन्सी)

न्यूज़ समय तक लखनऊ: 13 जनवरी, 2024

उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री तथा जनपद लखनऊ के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने आज प्रातः शहर में सफाई व्यवस्था देखने निरीक्षण पर निकले। सर्वप्रथम उन्होंने अलीगंज स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन करने के उपरांत श्रमदान के माध्यम से मंदिर परिसर में सफाई तथा पोंछा इत्यादि का कार्य किया।
सुरेश कुमार खन्ना ने आज जनपद के चार वार्डाे की शहर में हो रही सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने शहर के वार्ड नंबर 94 विवेकानन्द पुरी, वार्ड नंबर 68 राजेन्द्र नगर गणेशगंज, वार्ड नंबर 55 रानी लक्ष्मीबाई वार्ड तथा वार्ड नंबर 96 गोलागंज वार्ड का निरीक्षण किया । उन्होंने सभी स्थानों पर सड़क पर झाड़ू लगाने की स्थिति पहले से बेहतर पाया। मुख्य मार्गों पर कही कूड़ा बिखरा नही पाया।
श्री खन्ना ने नगर आयुक्त को विवेकानंद वार्ड में स्थित कूड़ा घर को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विवेकानंद वार्ड के डंपिंग स्टेशन को सीमित तथा सेटराइट करना आवश्यक है ताकि कूड़े के इकट्ठा होने से सड़क अवरुद्ध न हो। उन्होंने राजेन्द्र नगर गणेश गंज के वार्डों के निरीक्षण के दौरान पाए गए चोक नालों की सिल्ट की सफाई के निर्देश दिए, जिससे सीवर का पानी सड़क पर ना आये। रानी लक्ष्मीबाई वार्ड में झण्डे वाले पार्क का गेट शीघ्र ठीक करने के भी निर्देश दिया।
श्री खन्ना ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अमीनाबाद क्षेत्र में सड़कों पर ठेले लगने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो जाता है, इसका स्थाई निदान करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सड़कों पर ग्रिल तथा सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाये जाएं तथा हर हाल में मार्ग क्लियर किया जाये। इसके लिए उन्होंने नगर निगम को एक्शन प्लान बनाने तथा संमयबद्ध रूप से लागू करने के निर्देश दिए । गोलागंज वार्ड में भी ड्रेनेज व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सड़कों पर अतिक्रमण न हो, इसके लिए रेलिंग/ग्रिल लगायी जाये, जिससे आवागमन अवरुद्ध न हो।
इस दौरान महापौर सुषमा खरकवाल जी, नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, रजनीश गुप्ता, पूर्व पार्षद सुनील शंखवार (नूपुर शंखवार), गिरीश गुप्ता, सुनील मिश्रा तथा नगर निगम के अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप