गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरउत्तर प्रदेशविश्व एड्स दिवस के मौके पर यूपी स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी की...

विश्व एड्स दिवस के मौके पर यूपी स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बच्चे खूब सराहे गए

न्यूज ऑफ इंडिया (एजेन्सी)

न्यूज़ समय तक लखनऊ: दिनांक: 01 दिसम्बर, 2023

विश्व एड्स दिवस के मौके पर एड्स पीड़ित नौनिहाल बच्चों ने जब एक के बाद एक डांस परफार्मेंस देने शुरू किए तो पूरा जनेश्वर मिश्र पार्क तालियों से गूंज उठा। बच्चों ने लोगों को एड्स से बचने के टिप्स भी दिए। ये अदा भी लोगों को खूब भाई।
ये एड्स संक्रमित व प्रभावित बच्चे विश्व एड्स दिवस के मौके पर यूपी स्टेट एड्स नियंत्रण सोसायटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अपनी परफार्मेंस दे रहे थे। बच्चों ने वंदना से अपनी बात शुरू की। इसके बाद वंदेमातरम…ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी जैसे कई गानों पर मनमोहक नृत्य पेश किया।
इससे पहले यूपी स्टेट एड्स नियंत्रण सोसायटी के अपर परियोजना निदेशक रविंद्र कुमार ने गुब्बारे उड़ाकर दिन भर के कार्यक्रम की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि एड्स के प्रति जागरूक होना और जागरूक करना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है। एड्स न तो कलंक है न महामारी है। इससे सावधान रहने की सबकी जिम्मेदारी है। जरूरत है कि समुदाय नेतृत्व करें। उन्होंने परिसर में लगी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। एक-एक स्टाल पर जाकर पार्टनर एनजीओ के सदस्यों से बात की और जरूरी सुझाव भी दिए।
कार्यक्रम में देर शाम तक राक बैंड परफार्मेंस, लेजर लाइट एवं साउंड शो और रेड रिबन कैंडल लाइट गतिविधि आयोजित हुई। अंत में परियोजना निदेशक अमृता सोनी ने गुरुवार को क्विज, नुक्कड़ नाटक और रील प्रतियोगिता में अव्वल आए बच्चों को अवार्ड और प्रमाण पत्र दिया। उन्होंने कार्यक्रम में आए सभी लोगों की हौसला अफजाई की। इस मौके पर सोसायटी के संयुक्त निदेशक रमेश श्रीवास्तव व डॉ ए.के. सिंघल, सहायक निदेशक अनुज दीक्षित समेत बड़ी संख्या में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप