गुरूवार, जून 13, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमKanpurविजयदशमी पर्व पर देश के युवाओं के नाम ज्योति बाबा का नशा...

विजयदशमी पर्व पर देश के युवाओं के नाम ज्योति बाबा का नशा मुक्त संदेश

न्यूज़ समय तक

विजयदशमी पर्व पर देश के युवाओं के नाम ज्योति बाबा का नशा मुक्त संदेश

भारत के विकसित राष्ट्र बनने की राह में बाधा बनी युवा नशाखोरी…ज्योति बाबा

हे राम! नशे की गुलामी से भारत के युवाओं को आजाद करो… ज्योति बाबा

नशा मुक्ति युवाओं के हाथों में सनातन संस्कृत सुरक्षित… ज्योति बाबा

जिन फिल्मी कलाकारों को आदर्श बनाया उन्होंने ही नशेबाज बनाया…ज्योति बाबा

कानपुर/लखनऊ। आज का युवा गुटखा,बीड़ी,सिगरेट और शराब पीकर खुद को शाही जीवन देने का प्रयास करता है पर नशे से जीवन में सुधार ना होकर बर्बादी का सबसे बड़ा माध्यम बन जाता है जब हम महाज्ञानी रावण की एक भूल को आज तक माफ नहीं कर सके हैं,तो सोचो नशे का सेवन कर परिवार को तबाह करने पर कैसे माफ किया जा सकेगा, उपरोक्त बात नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल के तहत सोसाइटी योग ज्योति इंडिया व अंतरराष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी के संयुक्त तत्वाधान में विजयदशमी पर्व की पूर्व संध्या पर आयोजित वैबीनार शीर्षक “नशा मुक्त जीवन और श्री राम के आदर्श” पर अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्त अभियान के प्रमुख नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल के नेशनल ब्रांड एंबेसडर योग गुरु ज्योति बाबा ने कही,ज्योति बाबा ने कहा कि भगवान श्रीराम का सच्चे मन से ध्यान कर संकल्प लेने से आप नशा समेत सारी कुरीतियों से मुक्त हो जाएंगे,क्योंकि जब जब भक्त हनुमान जी को मुसीबत मे कोई राह नहीं दिखाई पड़ती थी तो वे संकल्प के साथ जय श्री राम का उद्घोष कर वांछित लक्ष्य को प्राप्त कर लेते थे।
अंतरराष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी के अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि युवाओं में बढ़ती नशाखोरी का एक बड़ा कारण हमारे पॉपुलर फिल्मी कलाकारों द्वारा नशे को प्रमोट करना है सबसे बड़ी बात 95% युवाओं पर सर चढ़कर बोलने वाले फिल्मी गीत नशा सेवन को ही प्रमोट करते हैं इन्हीं कारणों से हम विकसित भारत की दौड़ में पिछड़ रहे हैं, हिंदू वाहिनी के आदेश तिवारी ने कहा कि हम पहले मुगलों के फिर अंग्रेजों के और आज आजाद भारत में नशे की गुलामी में जी रहे हैं इसीलिए विजयदशमी पर्व पर नशा पर जीत हासिल कर प्रभु श्रीराम के प्रिय बन जाओ।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष अंजू सिंह ने कहा कि यदि इंसान के पास अतिरिक्त धन हो तो वे उसे नशीले पदार्थों में व्यर्थ ना कर बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य विकास पर लगाना चाहिए। वेबीनार की अध्यक्षता बृज बिहारी शुक्ला सी.ए व धन्यवाद जिला प्रभारी लखनऊ अनिल अग्रवाल ने दिया। अंत में सभी को विजयदशमी पर्व की शुभकामनाओं के साथ नशा मुक्ति का संकल्प योग गुरु ज्योति बाबा ने कराया।
अन्य प्रमुख सोशल ऑडिट के कुंदन सिंह सैनी, प्रीती सैनी, लखनऊ से हरि ओम,गोरखपुर के डॉक्टर परमानंद पाल,सुमित राज जिला प्रभारी बाराबंकी,लखनऊ से गीता पाल,फतेहपुर से संगीता द्विवेदी इत्यादि थी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments