मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमअनोखायुवक ने किन्नर की मांग में सिंदूर भरकर किया विवाह।

युवक ने किन्नर की मांग में सिंदूर भरकर किया विवाह।

न्यूज समय तक

कुलदीप सोनकर ( न्यूज़ समय तक संवाददाता राठ क्षेत्र

युवक ने किन्नर की मांग में सिंदूर भरकर किया विवाह।

ससुराल पहुंची किन्नर बहु को नाराज जेठ ने पीटा, पति फरार, पीड़िता ने थाने में दी तहरीरहमीरपुर जिले के राठ तहसील क्षेत्र में टोला खंगारन गांव में एक अजीबो-गरीब शादी क्षेत्र के लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। टोला खंगारन गांव में 48 वर्षीय एक युवक ने क्षेत्र की एक किन्नर को अपना जीवनसाथी मानते हुए उसकी मांग में सिंदूर भर दिया। जिसके बाद अधेड़ युवक और किन्नर ने मिट्टी के बने एक खंभे के फेरे भी ले लिया।वहीं इस दौरान मौके पर मौजूद पुरोहित पंडित ने बकायदा मंत्रों का उच्चारण भी किया। विवाह होने के पश्चात दावत और धूमधाम के लिए डीजे का भी इंतजाम किया गया। जिसमें दूल्हा बने अधेड़ के मिलने जुलने वालों ने उसे बधाई देते हुए डीजे पर जमकर ठुमके भी लगाए।

मिट्टी के खंबे का लगाया सात फेरे

जानकारी के अनुसार राठ तहसील क्षेत्र के टोला खंगारन गांव निवासी छत्रपाल सिंह पुत्र नाथूराम ने क्षेत्र की ही निवासी किन्नर बिल्लो रानी को अपना दिल देते हुए उसकी मांग में सिंदूर भर दिया। इसके बाद मिट्टी के खंबे के फेरे लगाकर उससे विवाह करने का दावा कर डाला। वहीं इस दौरान मौजूद गांव के ही पुरोहित पंडित ओम प्रकाश ने वैवाहिक मंत्रों का भी उच्चारण करते हुए विवाह कराया। जिसके बाद दंपत्ति ने बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया।

जेठ को यह विवाह नागवार गुजरा।

ग्रामीणों ने बताया कि छत्रपाल सिंह अविवाहित था। क्षेत्र की किन्नर बिल्लो रानी से वह प्रभावित भी था। बताया कि बिल्लो रानी से प्रभावित होकर उसने बिल्लो रानी को दिल देते हुए उससे विवाह कर डाला।वहीं दुल्हन बनकर घर पहुंची किन्नर बिल्लो रानी के जेठ को यह विवाह नागवार गुजरा, तो उसने बिल्लो रानी को वहां से भाग जाने के लिए कहा। जिस पर बिल्लो रानी ने जाने से मना कर दिया। जिसके बाद बिल्लो रानी के जेठ ने कुल्हाड़ी की बट से हमला कर किन्नर बिल्लो रानी को घायल कर दिया। वहीं किन्नर बिल्लो रानी को पिटता हुआ देखकर उसका पति मौके पर से भाग खड़ा हुआ। घटना के बाद घायल बिल्लोरानी ने चिकासी थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।चिकासी थाना प्रभारी आशुतोष सिंह ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप