रविवार, मई 26, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमअनोखाअयोध्यामुग़लसराय कोतवाली थाना के अंतर्गत न्यू महाल मे जहरीली गैस के चपेट...

मुग़लसराय कोतवाली थाना के अंतर्गत न्यू महाल मे जहरीली गैस के चपेट मे आने से चार लोगो की मौत

मुग़लसराय कोतवाली थाना के अंतर्गत न्यू महाल मे जहरीली गैस के चपेट मे आने से चार लोगो की मौत
चंदौली:मुगलसरा कोतवाली क्षेत्र में उसे वक्त सनसनी फैल गई जब जहरीली गैस की चपेट में आने से चार लोगों के मौत हो गई। चार लोगों की मौत की सूचना से मौके पर अफरा तफरी मच गई। पुलिस मौके पर पहुंच कर मृतक के शवो को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और अग्रिम कार्यवाही में जुटी गई।बताया गया कि मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के न्यूमहाल निवासी भरतलाल जायसवाल बुधवार की देर रात अपने घर में बने सेप्टिक टैंक की सफाई करने के लिए मजदूरों को बुलाया था। सफाई करने के दौरान सेफ्टी टैंक से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। जिससे सेफ्टी टैंक के अंदर काम कर रहे हैं दो मजदूर बेहोश होकर गिर गए हैं। जिन्हें निकालने के लिए तीसरा मजदूर सेफ्टी टैंक के नीचे उतरा और वह भी बेहोश हो गया। मजदूरों की तबीयत बिगड़ती देख सेफ्टी टैंक के अंदर अंकुर जायसवाल भी उतर गया और उसकी भी जहरीली गैस के कारण तबीयत खराब हो गई।अचानक हुई इस घटना से स्थानीय लोगों में अफरा तफरी मच गई। लोगों ने तत्काल घटना की सूचना मुगलसराय पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर मुगलसराय कोतवाल विजय बहादुर सिंह अपने हमराहियों के साथ पहुंच गए। उन्होंने बेहोश पड़े चारों युवकों को स्थानीय अस्पताल पहुँचाया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मरने वालों में विनोद रावत (35), लोहा (30), कुंदन (40) निवासीगण कालीमहल व अंकुर जायसवाल (23) शामिल हैं। पुलिस ने सभी मृतकों के शवों को कब्ज में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया और अग्रिम कार्यवाई में जुट गई।घटना के संबंध में क्षेत्राधिकार मुगलसराय अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि बीती रात मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के न्यू महल निवासी भारत जायसवाल अपने घर में बने प्राइवेट सेफ्टी टैंक की सफाई करवा रहे थे। जिससे निकली जहरीली गैस की चपेट में आने से उनका पुत्र अंकुर जायसवाल वह तीन सफाई कर्मी तबियत खराब हो गई। पुलिस के तत्परता से सभी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान चारों युवकों की मौत हो गई।इस सम्बंध में एसडीएम डीडीयू विराग पांडे ने बताया कि डीडीयू नगर में शिव सफाई के दौरान चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों को आपदा प्रबंधन के तहत चार लाख रुपए मुआवजा घोषित किया गया है। सभी मृतकों की शिनाख्त हो चुकी है आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मुगलसराय कोतवाली थाना के अंतर्गत न्यू महाल मे जहरीली गैस के चपेट मे आने से चार लोगो की मौत

न्यूज़ समय तक चंदौली:मुगलसरा कोतवाली क्षेत्र में उसे वक्त सनसनी फैल गई जब जहरीली गैस की चपेट में आने से चार लोगों के मौत हो गई। चार लोगों की मौत की सूचना से मौके पर अफरा तफरी मच गई। पुलिस मौके पर पहुंच कर मृतक के शवो को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और अग्रिम कार्यवाही में जुटी गई।बताया गया कि मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के न्यूमहाल निवासी भरतलाल जायसवाल बुधवार की देर रात अपने घर में बने सेप्टिक टैंक की सफाई करने के लिए मजदूरों को बुलाया था। सफाई करने के दौरान सेफ्टी टैंक से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। जिससे सेफ्टी टैंक के अंदर काम कर रहे हैं दो मजदूर बेहोश होकर गिर गए हैं। जिन्हें निकालने के लिए तीसरा मजदूर सेफ्टी टैंक के नीचे उतरा और वह भी बेहोश हो गया। मजदूरों की तबीयत बिगड़ती देख सेफ्टी टैंक के अंदर अंकुर जायसवाल भी उतर गया और उसकी भी जहरीली गैस के कारण तबीयत खराब हो गई।अचानक हुई इस घटना से स्थानीय लोगों में अफरा तफरी मच गई। लोगों ने तत्काल घटना की सूचना मुगलसराय पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर मुगलसराय कोतवाल विजय बहादुर सिंह अपने हमराहियों के साथ पहुंच गए। उन्होंने बेहोश पड़े चारों युवकों को स्थानीय अस्पताल पहुँचाया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मरने वालों में विनोद रावत (35), लोहा (30), कुंदन (40) निवासीगण कालीमहल व अंकुर जायसवाल (23) शामिल हैं। पुलिस ने सभी मृतकों के शवों को कब्ज में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया और अग्रिम कार्यवाई में जुट गई।घटना के संबंध में क्षेत्राधिकार मुगलसराय अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि बीती रात मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के न्यू महल निवासी भारत जायसवाल अपने घर में बने प्राइवेट सेफ्टी टैंक की सफाई करवा रहे थे। जिससे निकली जहरीली गैस की चपेट में आने से उनका पुत्र अंकुर जायसवाल वह तीन सफाई कर्मी तबियत खराब हो गई। पुलिस के तत्परता से सभी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान चारों युवकों की मौत हो गई।इस सम्बंध में एसडीएम डीडीयू विराग पांडे ने बताया कि डीडीयू नगर में शिव सफाई के दौरान चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों को आपदा प्रबंधन के तहत चार लाख रुपए मुआवजा घोषित किया गया है। सभी मृतकों की शिनाख्त हो चुकी है आगे की कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप