शुक्रवार, फ़रवरी 23, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरउत्तर प्रदेशमुख्य सचिव ने वाराणसी एवं प्रयागराज रोप-वे के निर्माण कार्यों की प्रगति...

मुख्य सचिव ने वाराणसी एवं प्रयागराज रोप-वे के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

न्यूज ऑफ इंडिया (एजेन्सी)

दिनांक: 19 दिसम्बर, 2023

न्यूज़ समय तक

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने वाराणसी एवं प्रयागराज में रोप-वे के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि देश में पहला अर्बन रोपवे वाराणसी (वाराणसी कैंट से गोदौलिया तक) में बन रहा है। यह प्रदेश के लिये गौरव की विषय है। उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्यों में प्रगति लाने और आगामी मार्च, 2024 तक समस्त कार्यों को पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि वाराणसी रेलवे स्टेशन और रोपवे स्टेशन दोनों की कनेक्टिविटी होनी चाहिए, जिससे यात्रियों को असुविधा न हो।
इसी प्रकार प्रयागराज (शंकर विमान मंडपम से त्रिवेणी पुष्प तक) में रोप-वे परियोजना की एनओसी, बिडिंग आदि समस्त औपचारिकताओं को तेजी से पूरा कराकर परियोजना का कार्य प्रारम्भ कराया जाये। किसी भी प्रकार समस्याएं आने पर उसका त्वरित निस्तारण कराया जाए। आर्थिक गतिविधियों के लिए स्टेशनों में ऑफिस स्पेस, होटल, फूड कोर्ट और स्मारिका दुकानों को विकसित किया जाये।
बैठक में बताया गया कि वाराणसी में अब तक 1174 में से 1050 पाइल्स का कार्य पूरा हो गया है। रथ यात्रा और विद्यापीठ स्टेशन का शत-प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है। 130 में से 70 पाइल्स का कार्य दिसम्बर, 2023 तक पूर्ण कर लिया जायेगा।
बैठक में नेशनल हाइवे लॉजिस्टिक मैनेजमेंट लिमिटेड (एनएचएलएमएल) के सीईओ प्रकाश गौड़ समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप