शनिवार, अप्रैल 20, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमKanpurमा0 राज्यमंत्री ने जनपद स्तरीय ग्राउंड ब्रेक्रिग सेरेमनी@4.0 कार्यक्रम का किया शुभारंभ

मा0 राज्यमंत्री ने जनपद स्तरीय ग्राउंड ब्रेक्रिग सेरेमनी@4.0 कार्यक्रम का किया शुभारंभ

कानपुर देहात

मा0 राज्यमंत्री ने जनपद स्तरीय ग्राउंड ब्रेक्रिग सेरेमनी@4.0 कार्यक्रम का किया शुभारंभ

जनपद में 118 उद्यमों की स्थापना से 9935 लोगों को मिल सकेगा रोजगार

कानपुर देहात 19 फरवरी 2024

उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन के उपरान्त ग्राउंड ब्रेक्रिग सेरेमनी@4.0 का आयोजन किया गया। जनपद कानपुर देहात के युवाओं, महिलाओं, किसानों के समक्ष यशस्वी प्रधानमंत्री मा0 श्री नरेन्द्र मोदी जी ने इस आयोजन के सफलता पर प्रदेश सरकार की सराहना करते हुए सभी युवाओं, महिलाओं और अन्य नागरिकों को उद्यमशील बनाने के लिए जोर देते हुए सम्पूर्ण जनपद के साथ-साथ प्रदेश के निवासियों को भी सम्बोधित किया। सरकार का उद्देश्य है कि नवउद्यमी उभरकर सामने आये और अपना स्वयं का विकास करने के साथ-साथ प्रदेश और देश की प्रगति में अपना अहम योगदान करें।
इस अवसर पर जनपद कानपुर देहात के ईको पार्क में प्रदेश में राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिभा शुक्ला ने दीप प्रज्जवलित कर जनपद स्तरीय ग्राउंड ब्रेक्रिग सेरेमनी@4.0 कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर बोलते हुए मा0 मंत्री जी ने कहा कि आज जनपद कानपुर देहात में विभिन्न विभागों के अन्तर्गत रू0 4629.34 करोड़ की 118 उद्यमों की स्थापना का शुभारंभ किया जा रहा है, जिसके माध्यम से 9935 लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार के प्रयास से उत्तर प्रदेश आर्थिक विकास के समस्त क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है। मा0 प्रधानमंत्री जी के इस सम्बोधन में युवाओं के अन्दर नया उमंग और जोश भर दिया, कि उत्तर प्रदेश में निवेश के नये-नये अवसर खुल रहे है, जिसमें युवाओं की प्रतिभा के साथ न केवल न्याय किया जा सकेगा, बल्कि उन्हें रोजगार के नये-नये अवसर भी प्राप्त हो सकेंगे। निवेशकों के अन्दर जो उत्साह दिखायी दे रहा है, वैसा उत्साह कभी देखने को नही मिला है। यह समय नये उद्यम का है, चुनौतियॉ है पर उनसे पार पाते हुए हमने रास्ते तलाशे है उसी का परिणाम है कि आज ज्यादा से ज्यादा निवेशक यहां निवेश करना चाहते है। आधारभूत संरचना के विकास ने निवेशकों के लिए नये दरवाजे खोले है, अब उत्तर प्रदेश में आधारभूत संरचना, संचार, उद्यम के बेहतर त्रिकोण से प्रदेश विकास की नयी इबारत लिखने को उत्सुक है। इस अवसर पर उपस्थितजनों ने मा0 प्रधानमंत्री जी के संजीव सम्बोधन के साथ उत्तर प्रदेश के विकास यात्रा पर आधारित एक लघु फिल्म को भी देखा एवं सुना। इस अवसर पर जिलाधिकारी आलोक सिंह, मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन, अपर जिलाधिकारी न्यायिक अमित राठौर, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, जीएम डीआईसी मो0 साउद के साथ उद्यमी बन्धु, युवा, महिलाऐं, किसान आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप