शुक्रवार, फ़रवरी 23, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमउत्तर प्रदेशफतेहपुरमऊ, बलिया, गोरखपुर क्षेत्र की जनता की बहु प्रतीक्षित मांग पूरी होने...

मऊ, बलिया, गोरखपुर क्षेत्र की जनता की बहु प्रतीक्षित मांग पूरी होने से खुशी का माहौल।

न्यूज ऑफ इंडिया (एजेन्सी)

न्यूज़ समय तक लखनऊ: 17 दिसम्बर, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 दिसम्बर को अपरान्ह 1ः00 बजे मऊ-दोहरीघाट 40 किमी लंबी नई रेल सेवा का उदघाटन करेंगे और मऊ, बलिया, गोरखपुर क्षेत्र की जनता की बहु प्रतीक्षित मांग को पूरी करेंगे। इससे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। रेलमंत्री जी ने फोन पर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को इसकी जानकारी दी।पूर्वांचलवासियों की ओर से ए.के. शर्मा ने प्रधानमंत्री और रेलमंत्री को इस चिर प्रतीक्षित सेवा के संचालन के लिए धन्यवाद दिया है।
प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने बताया कि मैंने स्वयं इस रेलसेवा को शुरू करने के लिए प्रयास किया था और रेलमंत्री से इसके लिए अनुरोध भी किया था। उन्होंने कहा कि मऊ तथा पूर्वांचल के विकास के लिए तथा आवागमन को और सुगम बनाने के लिए एक और नई रेल सेवा का तोहफा दिया है। कहा कि मऊ सहित पूर्वांचल के लिये यह क्षण बड़ा हर्षाेल्लास व महत्वपूर्ण इसलिये और भी है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी स्वयं 18 दिसम्बर को दोहरीघाट रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे।
ए.के. शर्मा ने रेल मंत्रालय द्वारा मऊ से दोहरीघाट तक के लिये नई रेल सेवा के संचालन को मंजूरी मिल गयी है। इस 40 किलोमीटर की रेलवे ट्रैक का नवीनीकरण कर इसे ब्रॉडगेज में परिवर्तित किया गया और इस पर अब नई रेल सेवा शुरू होने जा रही है। उद्घाटन के उपरान्त इस ट्रेन का संचालन नियमित रूप से शुरू हो जायेगा। इससे मऊ, बलिया, गोरखपुर क्षेत्र की जनता को आने जाने में आसानी होगी। मंत्री शर्मा ने बताया कि इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में 06 दिन (रविवार से शुक्रवार) होगा। यह ट्रेन मऊ से इंदारा, कोपा, घोसी, अमिला, मोरादपुर होते हुए दोहरीघाट पहुंचेगी।इस ट्रेन के संचालन से पूर्वांचल के विकास को और गति मिलेगी।
मंत्री ए.के. शर्मा ने बताया कि विगत 22 नवंबर को मऊ से मुम्बई तक के लिये एक नई ट्रेन का रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया था, जिसका 16 दिसंबर, 2023 से नियमित रूप से संचालन भी शुरू हो गया है। मंत्री शर्मा ने कहा कि मऊ सहित पूर्वांचल को देश के अन्य राज्यों के साथ रेल सुविधा से जोड़ने के लिए लगातार प्रयास जारी है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप