गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमKanpurभारतीय बौद्ध संघ की प्रादेशिक बैठक का हुआ आयोजन

भारतीय बौद्ध संघ की प्रादेशिक बैठक का हुआ आयोजन

भारतीय बौद्ध संघ की प्रादेशिक बैठक का हुआ आयोजन।

न्यूज़ समय तक विशेष संवाददाता विनय प्रकाश मिश्रा।

कानपुर। आज 7 जनवरी2024 दिन रविवार को भारतीय बौद्ध संघ की प्रादेशिक बैठक कानपुर कल्याणपुर इंद्रा नगर स्थित होटल देव विला इंटरनेशनल में संपन्न हुई। कार्यक्रम का शुभारम्भ भगवान बुद्ध एवम बाबा साहब के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर बुद्ध वंदना से किया गया। बैठक में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष (सदस्य गृह मंत्रालय एवम उद्योग मंत्रालय भारत सरकार) संघप्रिय भंते राहुल बौद्ध रहे।
कार्यकर्ताओं ने मुख्य अतिथि राहुल बौद्ध के नगर आगमन पर उनका माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय बौद्ध संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवम उत्तर प्रदेश प्रभारी श्याम नारायण सिंह ने की।
इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष संघप्रिय भंते राहुल बौद्ध ने कहा कि संगठन को मजबूत बनाना और संगठन की जानकारी हर नागरिक तक पहुंचाना बेहद जरूरी है। भारतीय बौद्ध संघ सामाजिक समरसता और इसके साथ ही राष्ट्रवाद को लेकर देश भर में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद एक ऐसा विषय है जिस पर कभी समझौता नहीं किया जा सकता, देश के प्रत्येक नागरिक को धर्म जाति और मजहब से ऊपर उठकर देश की एकता और अखंडता के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश से बड़ा कोई भी नहीं हो सकता, इसलिए राष्ट्रवाद को मजबूत करने के लिए हम सबको मिलकर काम करना है। उन्होंने कहा कि सामाजिक समरसता और बंधुत्व को मजबूत करने के लिए सभी को एक साथ लेकर चलना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है।
इस अवसर पर भारतीय बौद्ध संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवम उत्तर प्रदेश प्रभारी श्याम नारायण सिंह ने कहा कि आज बौद्ध धर्म विश्व में शांति, समता और बंधुता का प्रतीक बनकर भारत का प्रतिनिधित्व करता है।
बैठक में मुख्य अतिथि ने सभी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। भगवान गौतम बुद्ध और बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी के विचारों को कैसे घर घर तक पहुंचाया जाए इस पर सब के विचार सुने गए।
बैठक में संजय यादव, प्रदीप यादव, रवि शंकर, विनय कुमार, पुष्पेंद्र, अशोक प्रियदर्शी, राम शिरोमणि, विनोद विश्वकर्मा हिमांशू गुप्ता, नमिता मिश्रा, एडवोकेट रोहित कुमार सिंह,  सुनील कठेरिया, अखलेश निषाद, रमेश पाल, हरबंश राजपूत, अशोक रैकवार, रमा मिश्रा, बी.एस.विद्रोही, भगवान दास संखवार, राज कमल इत्यादि सभी वरिष्ठजन उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप