मंगलवार, जून 18, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरउत्तर प्रदेशबच्चों ने स्कूल में पिया छिपकली गिरा हुआ दूध,एक के बाद एक...

बच्चों ने स्कूल में पिया छिपकली गिरा हुआ दूध,एक के बाद एक पड़े बीमार,मच गया हड़कंप

बच्चों ने स्कूल में पिया छिपकली गिरा हुआ दूध,एक के बाद एक पड़े बीमार,मच गया हड़कंप

सीतापुर।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटा हुआ जिला सीतापुर में गोंदलामऊ विकासखंड के कंपोजिट विद्यालय गोपालपुर पश्चिमी में स्कूल की बड़ी लापरवाही सामने आई है।लंच के समय बच्चों को छिपकली गिरा हुआ दूध पिला दिया गया।कुछ ही देर बाद बच्चों को उल्टी दस्त शुरू हो गई।इसकी खबर गांव में फैलते ही हड़कंप मच गया।अभिभावकों ने स्कूल में हंगामा किया।बीईओ और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर घर भेज दिया।घर पहुंचने के बाद बच्चों की हालत और बिगड़ गई।एंबुलेंस से आठ बच्चों को सीएचसी गोंदलामऊ भेजा गया।

मिली जानकारी के‌ अनुसार बुधवार दोपहर स्कूल में लंच चल रहा था।इस दौरान बच्चों को दूध दिया गया।स्कूल में 48 बच्चे पढ़ने आए थे।एक बच्चा दूध पी रहा था तो उसके गिलास में छिपकली की पूंछ निकल आई।उसने अन्य बच्चों और शिक्षकों को पूरी बात बताई।कुछ ही देर बाद अभिषेक, सुनील, अर्पित, शुभम, मंजेश, दीपाली, मोहिनी, ममता, नैंसी, अंजली, अभिनदंन व अंजली आदि को उल्टी शुरू हो गई। इससे स्कूल में हड़कंप मच गया।

गांव में दूध में छिपकली गिरने की बात फैल गई।बच्चों के अभिभावक स्कूल पहुंच गए और हंगामा करने लगे।
इससे रसोईयां स्कूल छोडक़र भाग गई।घटना की जानकारी मिलते ही बीईओ पुष्पराज कुशवाहा सहित सीएचसी गोंदलामऊ की टीम पहुंची। डॉ. वैशाली गुप्ता ने बच्चों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। उसके बाद उन्हें तीन बजे स्कूल से छुट्टी दे दी गई। बच्चे जब घर पहुंचे तो उनकी हालत फिर से बिगड़ने लगी। सीएचसी से आई एंबुलेंस की मदद से आठ बच्चों को सीएचसी ले जाया गया। जहां पर इलाज के बाद उनकी हालात सामान्य है।

बीईओ ने बीएसए को नहीं दी जानकारी

स्कूल में दूध में छिपकली गिरने के बाद गांव में हडक़ंप मच गया। बीईओ को सूचना मिलने पर वह विद्यालय पहुंचे। लेकिन बीईओ ने इसकी सूचना अपने उच्चाधिकारियों तक को नहीं दी। बीईओ ने न ही बीएसए को बताया न ही डीसी एमडीएम को जानकारी दी। बीईओ घटना को छुपाने का भरसक प्रयास करते रहे।

जांच कर होगी कार्रवाई

डीसी एमडीएम बृजमोहन सिंह का कहना है कि स्कूल में दूध में छिपकली गिरने की जानकारी मिली है। सभी बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ्य है। बीएसए ने बीईओ से पूरे मामले की जांच रिपोर्ट मांगी गई है। जांच रिपोर्ट के बाद लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments