मंगलवार, मार्च 5, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमउत्तर प्रदेशफतेहपुरफतेहपुर में हिन्दू संगठनों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम का किया...

फतेहपुर में हिन्दू संगठनों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम का किया विरोध लगाए विरोध में नारेबाजी और दिखाया काला झंडा,रूट बदलकर जिला प्रशासन ने दूसरे रास्ते से पहुचाया कार्यक्रम स्थल

श्रीराम अग्निहोत्री न्यूज़ समय तक ब्यूरो फतेहपुर

यूपी के फतेहपुर जिले में संविधान दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने आये पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के आने की जानकारी पर हिन्दू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था।जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने उनके रूट को बदलकर कार्यक्रम स्थल पहुचाया।वहीं विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग ताकते रह गए।

शहर के नहर कालोनी परिसर में राष्ट्रीय बौद्ध चेतना संस्थान के द्वारा संविधान जागरूकता समारोह राष्ट्रीय बौद्ध महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया था।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री सदस्य विधान परिषद स्वामी प्रसाद मौर्य आ रहे थे।उनका कार्यक्रम दोपहर एक का था लेकिन कुछ कारणों से लखनऊ से चलकर जब उनका काफिला शहर की ओर आ रहा तभी करीब ढाई बजे के आस हिन्दू नेता अमित सिंह अपने समर्थकों के साथ पटेल नगर चौराहा पर इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।पास में ही अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रदेश महामंत्री मनोज त्रिवेदी भी समर्थकों के साथ स्वामी प्रसाद को काला झाड़ा दिखने की तैयारी कर रहे थे।इसी बीच कार्यक्रम स्थल से काफी संख्या में सपा नेता के समर्थक पहुच गए और दोनों ओर से नारेबाजी होने लगी।

जिसको देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया और जिला प्रशासन के निर्देश पर पुलिस ने पटेल नगर चौराहा की जगह शादीपुर चौराहा की ओर से काफिला लेकर कार्यक्रम स्थल पहुच गए।हिन्दू संगठन के लोग कार्यक्रम स्थल में जाना चाहते थे लेकिन एसडीएम और डीएसपी ने पुलिस बल के साथ सभी को मौके से भगा दिया।हिन्दू नेता अमित सिंह ने कहा कि सपा नेता पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सनातन धर्म के साथ दीपावली पर्व पर हिन्दू देवी पर बयान दिया कि चार हाथ वाली देवी कहा पैदा होती।उनके कार्यक्रम का हम विरोध करते है।

अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रदेश महामंत्री मनोज त्रिवेदी ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कोतवाली पुलिस को सनातन धर्म और हिन्दू देवी देवताओं पर की गलत टिप्पणी को लेकर तहरीर दिया गया था लेकिन पुलिस ने मुकदमा नही लिखा।आज एक कार्यक्रम में आये सपा नेता का हम लोगों ने काला झंडा दिखाकर विरोध किया है।

विरोध प्रदर्शन में शैलेन्द्र विश्वकर्मा,हिमांशु श्रीवास्तव,जिला प्रभारी गजेंद्र मौर्य,स्वामी राम आसरे,करण सिंह पटेल,शशिकांत मिश्रा,श्रवण कुमार,राधे श्याम साहू,देवेंद्र सिंह,प्रमोद पांडये,संतोष नेता मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप