शनिवार, दिसम्बर 2, 2023
spot_imgspot_imgspot_img
होमउत्तर प्रदेशफतेहपुरपोषण ट्रैकर पर फीडिंग शत प्रतिशत कराई जाय, सैम, मैम बच्चो का...

पोषण ट्रैकर पर फीडिंग शत प्रतिशत कराई जाय, सैम, मैम बच्चो का चिन्हांकन कराते हुए शासन द्वारा अनुमन्य सभी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैय्या कराई जाय

श्रीराम अग्निहोत्री न्यूज़ समय तक ब्यूरो फतेहपुर

फतेहपुर कलेक्ट्रेट महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी महोदया श्रीमती सी.इंदुमती की अध्यक्षता में पोषण समिति, कनवर्जेंस विभागो की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न हुई।
उन्होंने कहा कि शासन की मंशानुरूप 03–06 वर्ष के बच्चो को आंगनबाड़ी केंद्रों में हाट कुक्ड मील दिया जाना है, के लिए नगर पंचायत स्तर पर नगर पालिका व ग्राम स्तर पर ग्राम पंचायत शासन के निर्देशानुसार जो मानक तय किए गए है को पूरा कराने के निर्देश संबंधितों को दिए। उन्होंने कहा कि पोषाहार का वितरण समय से कराया जाय, साथ ही गर्भवती/धात्री महिलाओ, किशोरियों के स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील रहने के लिए जागरूक किया जाय। जीरो से पांच वर्ष के बच्चो की लंबाई, वजन के सत्यापन का कार्य जो शेष रह गया है का शत प्रतिशत कराने के निर्देश सीडीपीओ को दिए, कि निगरानी बनाए रखने के निर्देश खंड विकास अधिकारियो को दिए। उन्होंने कहा कि पोषण ट्रैकर पर फीडिंग शत प्रतिशत कराई जाय, सैम, मैम बच्चो का चिन्हांकन कराते हुए शासन द्वारा अनुमन्य सभी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैय्या कराई जाय।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अशोक कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी साहब यादव, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, उपायुक्त एनआरएलएम, जिला पंचायत राज अधिकारी समस्त खंड विकास अधिकारी, सीडीपीओ सहित संबंधित उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments