बुधवार, अप्रैल 17, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमउत्तर प्रदेशफतेहपुरपूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना,बाराबंकी में सभा को...

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना,बाराबंकी में सभा को संबोधित कर जमकर बरसे

न्यूज़ ऑफ इंडिया (एजेंसी)

न्यूज़ समय तक बाराबंकी: 16 जनवरी,2024

बाराबंकी जिले की तहसील सिरौली गौस पुर मे पूर्व मुख्यमंत्री सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुखिया अखिलेश कुमार यादव ने बाराबंकी की तहसील सिरौली गौसपुर के कस्बा बदोसराय में जनसभा सभा को संबोधित करते हुए बताया कि इस सरकार से जनता परेशान है चाहे रोजगार का मामला हो या महंगाई हर मुद्दे पर सरकार फेल है।वह दिन दूर नहीं जब खाद की बोरी पारले-जी के पैकेट के रूप में नजर ना आए।आज किसान को अपने फसल की रखवाली करनी पड़ रही है।इस सरकार ने सारी व्यवस्था खराब कर दी है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बदोसराय इलाके में श्रद्धांजलि सभा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने चुनावी शंखनाद करते हुए मौजूदा भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा की खाद की बोरी 10 किलो कम कर दी गई।सरकार द्वारा कहीं बिस्कुट के पैकेट जैसी बोरी ना मिलने लगे।आज किसान खुद अपने खेतों की रखवाली मवेसियो से कर रहा है ।समाजवादी पार्टी द्वारा जनहित में जो भी योजनाएं लाई गई ।उन सभी योजनाओं को भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया है। चाहे वह एंबुलेंस हो या अस्पताल में मुफ्त इलाज की बात हो हर तरीके से बीजेपी सरकार फेल नजर आ रही है। इतना ही नहीं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए कहा कि जब मैं रास्ते में आ रहा था तो मुझे पुलिस का कोई सिपाही नहीं बल्कि रास्ते में मवेशी दिखे जिस देश का प्रधानमंत्री कहता हो कि जानवरों से किसानों की रक्षा करेंगे वही अपना वादा भूल जाता है। बदोसराय में जनसभा के दौरान अखिलेश यादव पूरी लय में दिखे 2024 का चुनावी शंखनाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आगे कहा बदोसराय जो कि बेनी प्रसाद वर्मा की धरती कही जाती है।वहीं से शुरू कर दी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर फिर से सरकार के वापसी होती है। तो जनता और ज्यादा परेशान हो जाएगी राम मंदिर मामले पर जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम में वो जाएंगे तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जब स्वयं राम उन्हें बुलाएंगे तो अयोध्या अवश्य जाएंगे किसी और के बुलावे पर वह अयोध्या नहीं जाएंगे। इसके साथ ही साथ मायावती के बयान को भी अखिलेश यादव ने आडे हाथों लिया उन्होंने कहा कि उनपर पर कोई ना कोई दबाव है जिसकी वजह से वह ऐसी बयान बाजी और संगठन से किनारा कर रही है। फिलहाल काफी संख्या में जनता और कार्यकर्ता अखिलेश यादव की जनसभा में पहुंचे थे। जिसको देखकर अखिलेश यादव गदगद हो गए और उन्होंने साफ तौर पर कहा कि आने वाला वक्त समाजवादी पार्टी का है और यह भीड़ बता रही है। 2024 का चुनाव अपना चुनाव समझकर लड़ें। ये हार-जीत का नहीं बल्कि युवाओं के भविष्य का है।
आगे उन्होंने कहा कि 2024 नया साल ही नहीं परिवर्तन का साल है। 2014 में आये लोगों को 2024 में हटाने का समय आ गया है। दिल्ली की सत्ता में बैठी सरकार ने दस साल में क्या दिया है, इस पर गौर करना होगा। गरीबों और किसानों पर अत्याचार किया। विकसित भारत और विश्व गुरु बनाने की बात कर किसानों को ठगने का काम कर रहे हैं। देश तभी विकसित होगा जब किसानों को फसल का उचित मूल्य मिलेगा। 2024 का चुनाव केवल हार जीत का नहीं युवा पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है। इसलिए इसे अपना चुनाव समझकर लड़ें।उन्होंने कहा कि 10 साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की। देश और प्रदेश के नेतृत्वकर्ता झूठ बोल रहे हैं।हैदरगढ़ के किसान ने न्याय न मिलने पर आत्मदाह कर लिया था। मेरठ में जमीन को लेकर न्याय मांगने गए किसान ने आत्मदाह किया। किसानों के आत्मदाह और थाने में मरने की खबरें यूपी में सबसे ज्यादा हैं। अच्छी डिग्री लेने के बाद भी युवाओं के हाथ रोजगार नहीं हैं। बड़ी-बड़ी संस्थाएं बेच दी। उद्योग लगाने का सपना भी दिखाया पर पूरा नहीं किया। 40 लाख करोड़ निवेश का दावा किया लेकिन अब तक कोई उद्योग नहीं लगा। बाराबंकी के साथी बताए बाराबंकी में कितना निवेश आया है? फौज की भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए आधी अधूरी अग्निवीर वाली नौकरी शुरू की। ये साजिश पिछड़े और दलितों के साथ की गई है ताकि गरीब और किसानों के बेटे फौज में न भर्ती हो सकें। समाजवादी लोग सरकार में आए तो अग्निवीर खत्म होगी और नौजवानों को पक्की नौकरी मिलेगी। भाजपा के लोग पाकिस्तान की बात करते हैं लेकिन चीन के नाम पर चुप्पी साध लेते हैं। चीन के लोग घुसपैठ कर रहे हैं। इस सवाल पर सरकार कोई जवाब नहीं देती है।
अपने लोगों को मुनाफा कमवाने के लिए जनता पर महंगाई का बोझ डाल रही सरकार पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग अपने लोगों को मुनाफा कमवाने के लिए आम जनता पर महंगाई का बोझ डाल रहे हैं। कुछ दिन पहले योग देखा था जिसमें योगी योग नहीं कर पा रहे थे। ऐसे लोगों से सावधान रहना जरूरी है। दिल्ली से लखनऊ को जोड़ने वाला हाईवे ऐतिहासिक हाईवे है। भाजपा सरकार सड़कों के नाम पर भ्रष्टाचार कर रही है।पूर्वांचल एक्सप्रेस के निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नही रखा गया।गोरखपुर में 90 किमी की सड़क छह हजार करोड़ से बन रही लेकिन आज तक पूरी नहीं हो पाई। बुलडोजर से सिर्फ तबाही हो सकती समाज और देश नहीं चल सकता। आज इधर चल रहा कल उधर भी चल सकता है। डॉ. अंबेडकर के संविधान से देश चलेगा। संविधान में परिवर्तन हुआ तो वोट का हक समाप्त हो जायेगा।नोटबन्दी के समय भ्रष्टाचार खत्म करने का दावा किया गया था लेकिन थाना तहसीलों में बढ़ गया है। बैंकों में पैसा जमाकर उद्योगपतियों का 10 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिया। इंडिया गठबंधन के जरिये सभी दलों को साथ लेने की कोशिश की जा रही है। सरकार बनने पर सभी किसानों का कर्ज माफ होगा। एनडीए को पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक का जोड़ ही पूरे देश में हराएगा।
इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप, पूर्व कारागार मंत्री राकेश कुमार वर्मा,पूर्व मंत्री रामनगर विधायक फरीद महफूज किदवई सपा के राष्ट्रीय सचिव लल्लन वर्मा, पूर्व ब्लाक प्रमुख राजन सिंह सहित हजारों लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप