मंगलवार, जून 18, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमKanpurन्यूज समय तक की प्रमुख खबरें

न्यूज समय तक की प्रमुख खबरें

सुबह 10 .30बजे की बड़ी खबरें……………….

➡️लखनऊ- मल्टीनेशनल कंपनियां सीधे किसानों से खरीदेंगी फसल,आईटीसी, पेप्सिको, बिग बास्केट जैसी कंपनियों को न्योता,13 कंपनियों को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आमंत्रित किया गया,मिनी कोल्ड स्टोरेज,भंडारण की सुविधा उपलब्ध कराएंगे,उत्पादकता बढ़ेगी और मुनाफे में भी होगी वृद्धि,10 से 12 फरवरी के बीच लखनऊ में होगा इन्वेस्टर सम्मिट।

➡️लखनऊ- सपा के अन्य राज्यों में पांव जमाने की तैयारी,ज्यादा से ज्यादा राज्यों में चुनाव लड़ने की रणनीति,राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए चुनाव लड़ने की रणनीति,गुजरात चुनाव में 20 सीटों पर पार्टी ने उतारे उम्मीदवार,राजस्थान,छत्तीसगढ़ में भी प्रत्याशी उतारने की तैयारी,सभी राज्यों में कार्यकर्ता सम्मेलन भी कराए जाएंगे,यूपी के अलावा महाराष्ट्र में भी सपा को मिली है कामयाबी।

➡️लखनऊ- यूपी के 100 बस अड्डों पर लगेगी वीडियो वाल,51 करोड़ के खर्च से लगाई जाएगी वीडियो वाल,वीडियो वॉल के जरिए यात्रियों को मिलेगी सूचना,यात्रियों को मिलेगी बसों के आवागमन की सूचना,लखनऊ के 4 मुख्य बस अड्डों पर भी लगेगी वीडियो वॉल,एलईडी स्क्रीन के जरिए आवागमन की जानकारी मिलेगी।

➡️लखनऊ- अधूरा विकास कर नगर निगम को सौंपी कॉलोनी,LDA ने अधूरा विकास कर निगम को सौंपी कॉलोनी,जानकीपुरम विस्तार की कॉलोनियां बनी फुटबॉल,एलडीए ने विकास कार्य को लेकर पल्ला झाड़ा,प्राधिकरण ने नगर निगम के हवाले की 11 कॉलोनियां,कॉलोनीवासी दो दशक तक लगाए रहे विकास की उम्मीद,विकास कराने के लिए निगम को 28 करोड़ की मामूली रकम भी दी।

➡️लखनऊ- एसआई ने शाहनजफ इमामबाड़े से हटाया बोर्ड,शाहनजफ इमामबाड़े का नाम बदला गया था,गाज़ी उद्दीन हैदर मकबरा नाम किया गया था,उलेमा की नाराजगी के बाद हटाया गया बोर्ड,मौलाना ने एसआई के खिलाफ आंदोलन की दी थी चेतावनी,मौलाना यासूब अब्बास ने मौके पर पहुंच कर दी थी चेतावनी,एएसआई के रवैया पर जताया था ऐतराज।

➡️लखनऊ- यजदान बिल्डर की बिल्डिंग आज भी तोड़ी जाएगी,आज फिर बिल्डिंग तोड़ेगा लखनऊ विकास प्राधिकरण,11 बजे से बिल्डिंग को तोड़ने की तैयारी में एलडीए,36 परिवारों की सांसें अपने फ्लैट में अटकी,48 में से 36 फ्लैटों की हो चुकी रजिस्ट्री,HC ने जिला प्रशासन, LDA से तलब किया है जवाब,मामले की सुनवाई दिसंबर के प्रथम सप्ताह में होगी।

➡️ग्रेटर नोएडा- फ्यूजन होम्स सोसायटी के बाहर मारपीट,मारपीट के दौरान जमकर चले लात घुसे,बिल्डर की परमिशन पर मेला लगाने पहुंचा था व्यक्ति,व्यक्ति पर महिलाओं के साथ अभद्रता करने का आरोप,सोसायटी में रहने वाले लोगों ने उसके साथ की मारपीट,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,बिसरख थाना क्षेत्र स्थित फ्युजनहोम की घटना।

➡️गोंडा- बिल्डिंग मटेरियल की दुकान में सरकारी सीमेंट,प्रशासन ने पकड़ा प्रतिबंधित सीमेंट का जखीरा,पकड़ी गई नॉट फॉर सेल की टैग लगी सीमेंट,दुकान के भीतर प्रतिबंधित सीमेंट की कई बोरियां,सोशल मीडिया पर सीमेंट बोरियों की तस्वीर वायरल,वायरल तस्वीरों का उप जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान,एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर सील कराई दुकान,सील दुकान की जिम्मेदारी चौकी इंचार्ज को सौंपी,पूरे मामले की आज एसडीएम करेंगे जांच,सरकारी निर्माण कार्यों के लिए भेजी जाती सीमेंट,बड़े पैमाने पर विभागीय लोग सीमेंट को बेच देते,कटरा बाजार क़े पहाड़पुर में केक़ेएस ट्रेडिंग कंपनी।

➡️गोंडा- कर्नलगंज में महिला सिपाही से अभद्रता,थाने के ही सिपाही ने की महिला से अभद्रता,फेक आईडी से महिला को अश्लील ग्रुप से जोड़ा,शिकायत पर महिला को दी जान की धमकी,महिला सिपाही ने एसपी से की शिकायत,थाने की पुलिस ने सिपाही को किया गिरफ्तार,कर्नलगंज थाने में सिपाही है रविंद्र रावत,रविंद्र रावत पर दर्ज हुआ आईटी एक्ट में केस।

➡️हापुड़- रेमंड कंपनी के नाम पर फर्जी कपड़े बेचने का पर्दाफाश,कंपनी के फील्ड ऑफिसर ने दो दुकानों से कपड़े किये बरामद,फर्जी मोहर लगे हुए 22 कपड़ों के थान किये बरामद,टीम ने दोनों दुकानों से 22 कपड़ों के थान किये बरामद,टीम ने कोतवाली में दुकानदारों के खिलाफ दी तहरीर,गढ़ कोतवाली इलाके में हैं दोनों कपड़ों की दुकानें।

➡️लखीमपुर- दो भाइयों समेत 4 लोगों पर गैंगरेप का केस दर्ज,घर में जबरन घुसकर युवती से गैंगरेप की वारदात,लव जिहाद में दर्ज केस को वापस लेने की धमकी दी,मामले में गंभीर धाराओं में सदर पुलिस ने केस दर्ज किया,पीड़िता को आश्वासन देकर आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस,सदर कोतवाली इलाके का मामला।

➡️बागपत- गालीबाज सीएचसी अधीक्षक का ऑडियो हुआ वायरल,अपने कर्मचारी को फोन पर दे रहे भद्दी-भद्दी गालियां,दारु पीकर अपने डाटा एंट्री ऑपरेटर को दी गालियां,रोजाना दारु पीकर स्टाफ के साथ करता है अभद्रता,खेकड़ा सीएचसी पर तैनात हैं गालीबाज डॉ मुकेश कुमार।

➡️बरेली- ट्रक और कार में जबरदस्त भिड़ंत,हादसे में 3 लोगों की मौके पर मौत,कार सवार महिला समेत 3 की मौत,एक घायल, अस्पताल में कराया भर्ती,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बहेड़ी के किच्छा रोड पर हुआ दर्दनाक हादसा।

➡️गाजियाबाद- स्ट्रीट डॉग के झुंड ने बच्ची पर किया हमला,कुत्तों के हमले की घटना सीसीटीवी में कैद,बच्ची चिल्लाते हुए वापस सोसायटी में घुसी,लेकिन एक कुत्ते ने बच्ची के पैर में काट लिया,बच्ची के चिल्लाने पर गार्ड दौड़कर पुहंचे,वैशाली की रामप्रस्था ग्रीन सोसायटी का मामला।

➡️लखीमपुर- अस्पताल में दरवाजे पर तड़पती रही प्रसूता,PHC जाने पर अस्पताल में ताला पड़ा था,ड्यूटी पर कोई भी स्टाफ नहीं मिला,ताला बंद अस्पताल में फर्श पर तड़पती रही प्रसूता,ज़िले में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है,अस्पताल गेट पर तड़पती प्रसूता का वीडियो वायरल ,पतरासी PHC गेट में दर्द से तड़पती रही प्रसूता ।

➡️बागपत- विवाहिता की हत्या आरोपी गिरफ्तार,पुलिस ने आरोपी सास को किया गिरफ्तार,एक माह पूर्व विवाहिता की हुई थी हत्या,घर मे फांसी के फंदे पर लटका मिला था शव,परिजनों ने दहेज हत्या का केस कराया था दर्ज,खेकड़ा क्षेत्र के सांकरौद गांव का था मामला।

➡️लखीमपुर खीरी- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का दो दिवसीय दौरा,कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक,योजनाओं की समीक्षा करेंगी राज्यपाल आनंदी बेन,दीन दयाल कॉलेज में मेधावियों का सम्मान करेंगी,दुधवा में कर्मचारियों महावतों के साथ बैठक करेंगी,21 नवंबर को थारू क्षेत्र में एकलव्य स्कूल देखेंगी।

➡️कौशाम्बी- बस की सुविधा न होने से श्रद्धालुजन को समस्या,शीतलाधाम से बस की सुविधा न होने से समस्या,बस डिपो में शक्तिपीठ कड़ाधाम का कोई जिक्र नहीं,लगभग 8.57 करोड़ की लागत से बना बस डिपो,37 बसों में शक्तिपीठ कड़ा शीतलाधाम के लिए कोई बस नहीं।

➡️अमरोहा- तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक ठेले में मारी टक्कर,हादसे में ठेला चालक की मौके पर मौत,मंडी समिति से सब्जी लेने जा रहा था ठेला चालक,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा,नगर कोतवाली क्षेत्र के बिजनौर रोड का मामला।

➡️अमरोहा- जिले में नहीं थम रहा डेंगू का कहर,डेंगू से शहर से गांव तक दहशत का माहौल,जिले में 24 डेंगू आशंकित मरीज मिले,जबकि डेंगू आशंकित दो मरीजों की मौत,जिले में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 97।

➡️देहरादून- न्याय विभाग का यू-टर्न, एसएलपी वापस नहीं होगी,राज्य बनाम उमेश कुमार मामले में लिया गया फैसला,आदेश जारी कर याचिका वापस लेने के फैसले किया रद्द,SC में विशेष अनुमति याचिका वापस नहीं लेने का लिया फैसला,न्याय विभाग के फैसले के बाद अब जारी रहेगी कानूनी लड़ाई,उमेश कुमार मामले में फैसले के खिलाफ जारी रहेगी कानूनी लड़ाई,22 नवंबर को इस मामले में होगी अगली सुनवाई।

➡️देहरादून- उत्तराखंड के अर्थव्यवस्था में हुआ सुधार,उत्तराखंड की विकास दर पहुंची 7% के पार,कोरोना काल में शून्य से नीचे पहुंच गई थी विकास दर,प्रति व्यक्ति आय भी 2 लाख के पार पहुंची,राज्य की अर्थव्यवस्था का कुल आकार 265488 करोड़,अर्थ एवं संख्या निदेशालय से आंकड़े जारी।

➡️अल्मोड़ा- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का अल्मोड़ा दौरा,सुबह-सुबह सीएम धामी मॉर्निंग वॉक पर निकले,स्पोर्ट्स स्टेडियम में युवाओं के साथ दौड़ लगाई,युवाओं के साथ सीएम धामी ने बैडमिंटन खेला,लोगों से विकास कार्यों का फीडबैक भी लिया,आम लोगों से भी मुलाक़ात कर उनका हाल-चाल जाना,अच्छा स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है- सीएम धामी,’पढ़ाई के साथ ही फिट रहना भी बहुत जरूरी है’,’खेल को हमें अपनी आदत में शामिल करना चाहिए’।

➡️अल्मोड़ा- मुख्यमंत्री धामी ने प्रबुद्ध जनों से की मुलाकात,सर्किट हाउस, अल्मोड़ा में सीएम ने की मुलाकात,व्यापार मण्डल, बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से मिले,विभिन्न विषयों पर विचार-विमर्श कर उनकी समस्याएं सुनीं,संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के लिए निर्देश

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments