गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरउत्तर प्रदेशनेशनल पी.जी. कॉलेज लखनऊ में युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग...

नेशनल पी.जी. कॉलेज लखनऊ में युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग जनपद लखनऊ की ओर से नेशनल पी जी कॉलेज लखनऊ मण्डल स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन

न्यूज ऑफ इंडिया (एजेन्सी)

न्यूज़ समय तक लखनऊ: दिनांक: 01 दिसम्बर, 2023
नेशनल पी.जी. कॉलेज लखनऊ में युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग जनपद लखनऊ की ओर से नेशनल पी जी कॉलेज लखनऊ मण्डल स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन उपनिदेशक मुख्यालय अज़ातशत्रु शाही जी व नेशनल पी जी कॉलेज लखनऊ के प्राचार्य प्रो देवेंद्र कुमार सिंह ने किया। साथ मे जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी प्रदीप कुमार श्रीवास्तव,कार्यक्रम प्रभारी राहुल सिंह ,कार्यक्रम समन्वयक असिस्टेंट प्रोफेसर मनोविज्ञान डॉ नेहाश्री श्रीवास्तव भी उपस्थित रही। मण्डल स्तर पर एक भारत श्रेष्ठ भारत विषय पर फोटॉग्राफी, पोस्टर मेकिंग,स्टोरी राइटिंग इत्यादि प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे लखनऊ, हरदोई, लखीमपुर, सीतापुर,रायबरेली ,उन्नाव की टीम ने प्रतिभाग लिया।
कार्यक्रम में लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल ने बतौर मुख्य अतिथि सभी प्रतिभागियों को पुरुस्कृत किया। कार्यक्रम में पार्षद शैलेंद्र वर्मा भी उपस्थित रहे।
एकल गायन में उन्नाव की नैना प्रथम,लखीमपुर की मनीषा द्वितीय व लखनऊ की अग्रिमा व लालगंज की प्रीति द्विवेदी तृतीय स्थान पर रहे। एकल नृत्य में रायबरेली की अंशिका सिंह प्रथम,लखनऊ की मृणाली दीक्षित द्वितीय,हरदोई के मोनू गौतम तीसरे स्थान पर रहे। भाषण प्रतियोगिता में नेशनल पी जी लखनऊ की मृणाली प्रथम,सीतापुर के अलखकान्त श्रीवास्तव द्वितीय,लखींपुर खीरी के अंकित वर्मा तीसरे स्थान पर रहे। समूह नृत्य में लखनऊ प्रथम उन्नाव द्वितीय व हरदोई तीसरे स्थान पर रही। समूह गायन में प्रथम हरदोई की टीम, लखीमपुर की द्वितीय व लखनऊ तृतीय स्थान पर रही।
कहानी लेखन में लखनऊ की आर्या शर्मा प्रथम,लखींपुर के दुर्गा प्रसाद द्वितीय, हरदोई की दिव्यांशी वर्मा तीसरे स्थान पर रही। पोस्टर में हरदोई के शिवांक गुप्ता प्रथम,लखनऊ की ऐश्वर्या श्रीवास्तव द्वितीय, लखींपुर की अल्का गुप्ता तृतीय स्थान पर रही।
फोटॉग्राफी में प्रथम लखनऊ के विकास यादव, दूसरे स्थान पर सीतापुर की सिमरन सिंह व तृतीय स्थान पर हरदोई के अभय प्रताप सिंह रहे। मण्डल स्तर पर प्रथम आने वाले विजेता राज्य स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे। कार्यक्रम का संचालन आराधना यादव ने किया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप