रविवार, जुलाई 14, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमबलरामपुरनाविकों एवं गोताखोरों को जिलाधिकारी महोदय ने बांटी सेफ्टी किट

नाविकों एवं गोताखोरों को जिलाधिकारी महोदय ने बांटी सेफ्टी किट

न्यूज़ समय तक बलरामपुर ब्यूरो चीफ अजीत पांडे की रिपोर्ट
दिनांक 12.09.2023

👉 नाविकों एवं गोताखोरों को जिलाधिकारी महोदय ने बांटी सेफ्टी किट

👉 आपदा के दौरान मसीहा बनकर काम करेंगे नाविक एवं गोताखोर

आपदा जैसी विपरीत परिस्थितियों में मसीहा बनकर सामने आने वाले 31 नाविकों और 10 गोताखोरों को सेफ्टी किट वितरित की गई। जिलाधिकारी श्री अरविन्द सिंह ने स्वयं अपने हाथों से कलेक्ट्रेट में नाविकों एवं गोताखोरों को सेफ्टी किट प्रदान किया गया।
बतातें चलें कि मंगलवार को नाव सुरक्षा एवं नाविक कल्याण नीति के अंतर्गत जनपद के गोताखोरों एवं नाविकों को सेफ्टी किट वितरण कार्यक्रम का आयोजन जिलाधिकारी श्री अरविन्द सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में संपन्न हुआ जिसमें 41 सेफ्टी किटों का वितरण किया गया। इस अवसर जिलाधिकारी श्री अरविन्द सिंह ने कहा माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में नाव दुर्घटनाओं एवं जनहानियों में कमी लाने के उद्देश्य से जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के माध्यम से चिन्हित नाविकों एवं गोताखोंरों को सेफ्टी किट का वितरण किया गया है। उन्होंने बताया कि नाविकों को किट में लाइफ जैकेट, पतवार, लाइफ बॉय, रस्सी, टॉर्च, फर्स्ट एड किट एवं बांस शामिल है। इसी प्रकार गोताखोरों को लाइफ जैकेट, लाइफ बॉय, रस्सी, टॉर्च एवं फर्स्ट एड किट दी गई है।
जिलाधिकारी ने नाविकों को सचेत करते हुए कहा कि नाव चलाते समय लाइफ जैकेट और लाइफ बॉय जैसे सुरक्षा के संसाधन अवश्य साथ में रखें। क्षतिग्रस्त नावों का प्रयोग न करें। सुरक्षा के दृष्टिगत निर्देशों का पालन अवश्य करें। नाव पर क्षमता से अधिक व्यक्तियों को न बैठाएं। उन्होंने कहा कि आपात स्थिति में दूसरों की भी बचाने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका है, इसलिए स्वयं को सुरक्षित रखें। उन्होंने कहा कि बलरामपुर जनपद वर्षा एवं बाढ़ के दृष्टिगत संवेदनशील है, इसलिए हमें पूरी तैयारी व मजबूती के साथ बाढ़ से निपटने की तैयारी रखनी है। कहा कि बाढ़ आदि से निपटने में यह सेफ्टी किट महत्वपूर्ण है। और नाविक एवं गोताखोर अपने प्रयास से लोगों का जीवन बचाते हैं, वास्तव में आप योद्धा हैं। कहा कि अपनी नाव दुरुस्त रखें तथा प्रत्येक सामग्री के साथ हर समय बाढ़ आदि से निपटने के लिए तत्पर रहें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व प्रदीप कुमार, जिला पंचायतराज अधिकारी नीलेश प्रताप सिंह, जिला आपदा विशेषज्ञ अरूण सिंह, आपदा सहायक प्रवीण कुमार पाण्डेय, आपदा लिपिक राजेश कुमार सहित अन्य गोताखोर तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments