शुक्रवार, फ़रवरी 23, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमउत्तर प्रदेशफतेहपुरथारियावं-सीतापुर धान केंद्र में प्रयागराज नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण।

थारियावं-सीतापुर धान केंद्र में प्रयागराज नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण।

मोटे अनाज खरीद करने का दिया विशेष निर्देश।

श्रीराम अग्निहोत्री न्यूज़ समय तक ब्यूरो फतेहपुर

फतेहपुर जिले के हसवा विकास खंड क्षेत्र के रामपुर थरियांव धान क्रय केंद्र हाट शाखा व सीतापुर समिति मे प्रयागराज नोडल अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने किया अचौक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान धान क्रय केंद्र थरियांव हाट शाखा में पसरा सन्नाटा को देखकर एसएमआई राजकुमार सोलांकी को निर्देश दिया कि धान खरीद पर किसानों के साथ किसी भी प्रकार की कटौती नही होनी चाहिए ।

आसपास क्षेत्रों के किसानों को बुलाकर धान की तौल निश्चित रूप कराया ।ताकि सरकार के दिए गए लक्ष्य को पूरा किया जाए। और यह भी निर्देश दिया की नमी पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसके लिए मौसचर मशीन मे धान डालकर नमी जरूर जांच करें। इसके बाद सीतापुर समिति मे पंहुचें और वहां पर मौजूद किसानों से बातचीत करते हुए पूछताछ किया कि किसी प्रकार कोई कटौती या पैसे तो नही लिए जा रहे है । मौके पर मौजूद किसानों ने कहा कि किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं लिया जा रहा है। पूंछताछ मे सब कुछ ठीक ठाक मिला। समिति के सचिव अरूण श्रीवास्तव ने नोडल अधिकारी से समिति की जर्ज़र बिल्डिंग को दिखाया और नई बिल्डिंग बनवाने के लिए आग्रह किया। जर्ज़र बिल्डिंग को देखते हीं जिला प्रबंधक पीसीएफ को स्टीमेंट बनवाकर नई बिल्डिंग बनवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर आर. एम. ओ. प्रयागराज व आर. एफ. सी .प्रयागराज और संजय श्रीवास्तव जिला खाद्य विपणन अधिकारी फतेहपुर, मोहसिन जमील सहायक आयुक्त, जिला प्रबंधक पी.एस.सी, क्षेत्रीय प्रबंधक पी. सी. एफ. मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप