शुक्रवार, फ़रवरी 23, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरउत्तर प्रदेशतैयार आयुष चिकित्सालयों के लोकार्पण की कार्यवाही प्राथमिकता पर कराएं-डॉ0 दयाशंकर मिश्र...

तैयार आयुष चिकित्सालयों के लोकार्पण की कार्यवाही प्राथमिकता पर कराएं-डॉ0 दयाशंकर मिश्र ‘‘दयालु’’

न्यूज ऑफ इंडिया (एजेन्सी)

लखनऊ: दिनांक: 28 नवम्बर, 2023
प्रदेश के आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एमओएस) डॉ0 दयाशंकर मिश्र ‘‘दयालु’’ आज विधान भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयुष विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए अधिकारियो को निर्देश दिये कि नगरीय पार्कों में योग कार्यक्रम को और प्रभावी बनाते हुए योग कार्यक्रम का आयोजन कराएं। उन्होंने आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य के लिए योग कार्यक्रम नियमित रूप से कराने का भी निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश के समस्त आयुष चिकित्सालयों में उपस्थिति शत-प्रतिशत ऐप के माध्यम से सुनिश्चित कराएं।
आयुष मंत्री ने अधिकारियों को आयुष चिकित्सालयों में कैमरे लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सालयों में कैमरे लगाने की स्थिति के बारे में समीक्षा की। उन्होंने वाराणसी के आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सालय के खाली जमीन पर निर्माण कार्य पूर्ण कराने की कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि लखनऊ स्थित राजकीय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज का आडिटोरियम का कार्य शीघ्र पूर्ण कराएं।
डॉ0 दयालु ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आयुष विभाग की योजनाओं की एक सूची बनाकर उनकी प्रगति रिपोर्ट प्राथमिकता पर प्रस्तुत करें। उन्होंने आयुष विभाग द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा प्रत्येक माह में करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि रिक्त पदांे को भरने की कार्यवाही प्राथमिकता पर कराएं। उन्होने कहा कि पत्रावलियों के निस्तारण में विलम्ब न हो इसके लिए पत्रावलियों को टाइम बाउण्ड कराएं।
आयुष मंत्री ने कहा कि जिन आयुष चिकित्सालयों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका, उनके लोकार्पण की कार्यवाही प्राथमिकता पर कराएं। उन्हांेने आयुष चिकित्सालयों का निर्माण कार्य यथाशीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यांे में गुणवत्ता एवं समयबद्धता पर विशेष ध्यान दिया जाय।
प्रमुख सचिव आयुष ने मंत्री को आयुष विभाग की योजनाओं के बारे विस्तार से अवगत कराया। उन्होंने मा0 मंत्री जी को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन कराया जायेगा।
इस बैठक में विशेष सचिव आयुष हरिकेश चौरसिया, निदेशक आयुर्वेद डॉ0 पी0सी0 सक्सेना, निदेशक यूनानी प्रो0 अब्दुल वाहिद सहित विभा

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप