शनिवार, मई 25, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमKanpurजेल पुस्तकालय में दान की धार्मिक पुस्तकें।

जेल पुस्तकालय में दान की धार्मिक पुस्तकें।

न्यूज समय तक

बंदियों के लिए जेल पुस्तकालय में दान की धार्मिक पुस्तकें।

इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कानपुर देहात के सचिव/ एडीजे श्री निजेंद्र कुमार का पगड़ी व माला पहनाकर किया गया स्वागत।

कानपुर देहात।जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय में बुधवार को जेल में बंद बंदियों के पठन पाठन के लिए 20 रामचरित मानस 20 भगवत गीता की पुस्तकें अपर जिला जज को भेंट की। वही पत्रकार ओम जी पाठक ने जनपद के जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कानपुर देहात के सचिव/ एडीजे श्री निजेंद्र कुमार द्वारा प्राधिकरण के माध्यम से जनपद वासियों को दी जा रही बेहतरीन विधिक सहायता की प्रशंसा करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कानपुर देहात के सचिव का पगड़ी व माला पहनाकर स्वागत किया…. रनिया क्षेत्र के फतेहपुर रोशनाई गांव के रहने वाले समाजसेवी/ पत्रकार ओम जी पाठक द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला जज निजेंद्र कुमार को कारागार के निरुद्ध बंदियों के लिए पठन पाठन के लिए बुधवार को धार्मिक पुस्तकों श्री राम चरित मानस व श्रीमद्भगवद्गीता की बीस – बीस प्रतियां भेंट की गई विगत दिनों अपर जिला जज ने कारागार निरीक्षण दौरान कारागार मे स्थित पुस्तकालय में धार्मिक पुस्तकों की संख्या कम होने के कारण सामाजिक संस्थाओं , पत्रकारों व आम जनता से बंदियों के मनोविकास ,सुधार व धार्मिक ज्ञान के लिए धार्मिक पुस्तकों को जिला कारागार के पुस्तकालय में दान करने की अपील की थी ।जिसपर रनिया क्षेत्र के फत्तेपुर रोशनाई के रहने वाले समाज सेवी व पत्रकार ओम जी पाठक ने बुधवार को श्री रामचरित मानस व श्रीमद्भगवद्गीता की बीस बीस प्रतियां बंदियों के पठन पाठन के लिए अपर जिला जज को सौंपी ।इस मौके पर अपर जिला जज ने श्री निजेंद्र कुमार ने कहा कि जिला कारागार में संचालित पुस्तकालय में कारागार में निरुद्ध बंदी अपने पसंद की धार्मिक पुस्तकों का अध्ययन करें इससे सभी को आत्म शांति प्राप्त होगी व मनोविकार दूर होंगे धार्मिक पुस्तकें हमें सामाजिक ज्ञान प्रदान करती है ।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप