शुक्रवार, मार्च 29, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमउत्तर प्रदेशफतेहपुरजनपद फतेहपुर की एक साथ खबरें।

जनपद फतेहपुर की एक साथ खबरें।

न्यूज समय तक

जनपद फतेहपुर की एक साथ खबरें।

देशी बम फटने से 12 वर्षीय बच्चा हुआ गम्भीर रूप से घायल।

श्रीराम अग्निहोत्री न्यूज समय तक ब्यूरो चीफ फतेहपुर

फतेहपुर 25 फरवरी। हुसैनगंज थाना क्षेत्र के गयासपुर गाँव मे खेलते समय एक 12 वर्षीय बच्चा देशी बम फटने से गम्भीर रूप से घायल हो गया। बम फटने से गाँव मे हड़कम्प मच गया ग्रामीणों ने बच्चे के घायल होने की जानकारी उसके परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने तुरन्त घटना की सूचना सरकारी एम्बुलेंस को दिया। मौके पर पहुँची सरकारी एम्बुलेंस ने बच्चे को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के गयासपुर गाँव निवासी धर्मेंद्र का 12 वर्षीय पुत्र सुरेश बाग में बच्चों के साथ खेल रहा था। बाग में किसी ने देशी बम छिपाकर रखे हुए थे। सुरेश खेलते खेलते बमो तक पहुच गया और बमो से खेलने लगा। जिससे बम फट गया और सुरेश के दाहिने हांथ का पंजा क्षतिग्रस्त होने के साथ साथ उसका सिर और चेहरा गम्भीर रूप से घायल हो गया। बम फटने से गाँवमें हड़कम्प मच गया। ग्रामीणों ने इसकी जनकारी बच्चे के परिजनों को दी मौके पर पहुंचे परिजनों ने तुरन्त घटना की सूचना सरकारी एम्बुलेंस को दिया। मौके पर पहुँची सरकारी एम्बुलेंस ने बच्चे को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया। जहाँ ड्यूटी पर मौजूद डॉ0 ने बच्चे की हालत गम्भीर देख उसको कानपुर के लिए रेफर कर दिया। परिजन तुरन्त बच्चे को लेकर प्राइवेट साधन से कानपुर के लिए निकल गए। वही जिला अस्पताल के डॉ0 डी0 के0 वर्मा ने बताया सुरेश नाम का एक सेल्फ इंजर्ड बच्चा इलाज के लिए लाया गया था। जिसकी हालत गम्भीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया है।

ट्यूबवेल में सो रहे किसान की धारदार हथियार से की गई हत्या।

फतेहपुर, 25 फरवरी। थरियांव थाना क्षेत्र में ट्यूबवेल में सो रहे किसान की कुल्हाड़ी मारकर निर्मम हत्या कर दी गई। सुबह पहर जब ग्रामीण खेतों के तरफ गए तो देखा की किसान की मौत हो चुकी है। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए पूरे घटनाक्रम के जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार थरियांव थाना क्षेत्र के मवइया गांव निवासी 65 वर्षीय किसान छत्रपाल सिंह जो रोज की भांति रात को अपने ट्यूबवेल में सो रहे थे और सुबह पहर उसका शव मृत अवस्था में ट्यूबवेल में मिला। ग्रामीण जब खेतों की तरह गए तो देखा छत्रपाल का शव मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। उसके बाद ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारियों ने मौके का स्थलीय निरीक्षण करते हुए शव का पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाई में जुट गई है।

11 पर शांतिभंग की कार्यवाही।

फतेहपुर, 25 फरवरी। जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत पुलिस ने लगभग एक दर्जन लोगों के विरूद्ध 151 के तहत कार्यवाही की है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार हुसैनगंज थानाध्यक्ष एक, धाता एक, जहानाबाद दो, जाफरगंज एक, गाजीपुर दो, थरियांव एक तथा हथगांव थानाध्यक्ष ने तीन पर शांतिभंग के तहत कार्यवाही की।

संदिग्ध अवस्था में विवाहिता ने लगाई फांसी, पति पुलिस हिरासत में। मृतका के परिजनों ने ससुरालीजनों पर लगाया हत्या का आरोप।

फतेहपुर, 25 फरवरी। राधानगर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत शुक्रवार की देर रात संदिग्ध अवस्था में 25 वर्षीय विवाहिता ने घर के अन्दर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। वही मृतका के परिजनों ने ससुरालीजनों पर दहेज की मांग पूरी नही होने पर हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए शव फांसी पर लटका दिया। मृतका बीएससी का परीक्षा दे रही थी। वही पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार बांदा जनपद के गंगानगर के सदर कोतवाली निवासी जगप्रकाश द्विवेदी ने अपनी पुत्री श्रेया की शादी 2021 में राधानगर निवासी मोहित मिश्रा के साथ की थी। शुक्रवार की देर रात श्रेया ने संदिग्ध अवस्था में घर के अन्दर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर मौके में पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया। पोस्टमार्टम हाउस में मृतका के पापा रमेश ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर पुत्री को प्रताड़ित करते थे साथ ही मारा पीटा करते थे। एक दो बार फोन पर श्रेया ने अपनी आप बीती भी बताई थी लेकिन घर वालों ने समझा बुझा दिया लेकिन ससुरालीजनों ने सारी हदो को पार कर दिया। आखिरकार दहेज की मांग पूरी नही होने पर ससुराल वालों ने पहले उसकी पुत्री को मारा पीटा बाद में हत्या करने के बाद हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिये शव को फांसी पर लटका दिया। वही पुलिस ने मृतका के पति को पूछताछ हेतु हिरासत में ले लिया।

ट्रैक्टर से टकरा ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, युवक की मौत।

फतेहपुर, 25 फरवरी। थरियांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत एनएच-2 ओवरब्रिज शुक्रवार की देर शाम ट्रक ने ट्रैक्टर मारने के बाद बाइक से जा भिड़ा जिसमें 27 वर्षीय युवक की मौके पर मौत हो गई वही उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार के लिये सदर अस्पताल लाया गया जहॉ उसकी हालत गंभीर देख कानपुर के लिये रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार सुल्तानपुर कस्बा निवासी रामचरन का पुत्र मंदीप पाल अपने 28 वर्षीय चचेरे भाई मनीष पुत्र स्व0 बच्चन के साथ बाइक से शहर किसी काम से आया था वापस लौटते समय जैसे ही ये लोग थरियांव थाना क्षेत्र के ओवरब्रिज एनएच-2 में पहुंची तभी तेज रफ्तार आ रहे ट्रक ट्रैक्टर से टकराने के बाद बाइक में टक्कर मार दिया जिससे मंदीप पाल की घटना स्थल पर मौत हो गई वही मनीष गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पाकर मौके में पहुंची सरकारी एम्बुलेंस ने घायल को उपचार के लिये जिला चिकित्सालय में पहुंचाया जहॉ इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक ने उसकी हालत चिंताजनक देखते हुये कानपुर मेडिकल कॉलेज के लिये रेफर कर दिया। उधर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया।

संदिग्ध! सड़क हादसे में घायल किशोर की इलाज दौरान मौत।

मृतक के पिता ने बाबा नाती पर लगाया हत्या का आरोप।

फतेहपुर 25 फरवरी। थरियांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम अरबपुर के समीप शुक्रवार की देर शाम संदिग्ध अवस्था में सड़क हादसे में किशोर की इलाज के दौरान मौत हो गई वही मृतक के पिता ने गांव के ही बाबा नाती पर लगाया हत्या का आरोप। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के अरबपुर निवासी भोला सिंह लोधी का पुत्र प्रदीप कुमार शुक्रवार की देर शाम गांव के ही रवि पुत्र रमाकान्त लोधी के साथ बाइक से एक निमंत्रण में जा रहे थे तभी गांव से कुछ दूरी पर संदिग्ध अवस्था में प्रदीप कुमार घायल हो गया। इसकी जानकारी जब परिजनों को हुई तो मौके पर पहुंचे उसे उपचार के लिये नजदीक के अस्पताल ले गये जहॉ इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना पाकर मौके में पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया। पोस्टमार्टम हाउस में मृतक का पिता भोला सिंह ने बताया कि उसके पुत्र का एक्सीडेन्ट नही बल्कि रवि व उसके बाबा राजाराम ने हत्या की है। कारण पूछने पर बताया कि कुछ दिन पूर्व मामुली बात को लेकर कहा सुनी हो गई थी इसी खुन्नस को लेकर उसके पुत्र की हत्या कर दी गई है। पिता ने थाने में रवि व राजाराम के खिलाफ तहरीर दी है।

किशोरी ने खाया जहर।

फतेहपुर, 25 फरवरी। जाफरगंज कस्बा में शनिवार की सुबह भाई की डाट से क्षुब्ध 17 वर्षीय किशोरी ने जहरीला पदार्थ खाकर अत्महत्या करने का प्रयास किया जिसे उपचार के लिये जिला चिकित्सालय लाया गया जहॉ चिकित्सक ने उसकी हालत गंभीर देखते हुये कानपुर के लिये रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार जाफरगंज कस्बा निवासी स्व0 जगदीश की पुत्री पूजा को आज सुबह उसके बड़े भाई ने किसी बात को लेकर डाट डपट दिया इसी बात से क्षुब्ध होकर उसने जहर खा लिया। कुछ समय बाद जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो परिजनों ने उसे तत्काल सरकारी एम्बुलेंस द्वारा उपचार के लिये जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहॉ इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक ने उसकी हालत चिंताजनक देखते हुये कानपुर मेडिकल कॉलेज के लिये रेफर कर दिया।

RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप