मंगलवार, मार्च 5, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरउत्तर प्रदेशजनता से बेहतर समन्वय स्थापित करें अधिकारी-रवीन्द्र जायसवाल

जनता से बेहतर समन्वय स्थापित करें अधिकारी-रवीन्द्र जायसवाल

न्यूज ऑफ इंडिया (एजेन्सी)

न्यूज़ समय तक लखनऊ: 12 दिसम्बर, 2023

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश के जनप्रिय एवं कर्मठ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उ0प्र0 प्रगति की नई ऊॅचाईयों को छू रहा है। सरकार की पारदर्शिता पूर्ण कार्य प्रणाली जनता में अटूट विश्वास बना चुकी है। आजादी के इस अमृतकाल में नव-प्रोन्नत अधिकारियों को चाहिए कि वे सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स की नीति से काम करते हुए जनहित को सर्वोपरि मानकर समर्पित होकर विभाग की छवि को उज्ज्वल बनाये रखें।
यह बात मंगलवार को सचिवालय में प्रदेश के स्टाम्प तथा पंजीयन मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने विभाग में नई प्रोन्नति प्राप्त अधिकारियों के अभिविन्यास कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमें इतनी पारदर्शी छवि वाली सरकार के अधीन कार्य करने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने अधिकारियों से यह भी अपेक्षा की कि वे अपने कार्यालयों का वातावरण ऐसा बनाये जिससे आमजन अपनी किसी समस्या के समाधान के लिए सीधे अधिकारियों से अपनी बात कर सके। साथ ही अधिकारी अपने धरातलीय अनुभव से यदि जनता के हित में मैकेनिज्म को और अच्छा बनाने के लिए कोई सुझाव देना चाहें तो उनका स्वागत किया जायेगा।
स्टाम्प तथा पंजीयन विभाग के कुल 23 अधिकारियों को पदोन्नति का लाभ मिला है। इसमें 02 अधिकारी
मनीन्द्र कुमार सक्सेना तथा शिव कुमार मिश्र को उप महानिरीक्षक से अपर महानिरीक्षक, 06 अधिकारी कृष्ण कुमार मिश्र, प्रकाश चन्द्र गुप्ता, सुभाष चन्द्र मिश्र, सुरेश कुमार त्रिपाठी, डा0 राधा कृष्ण मिश्र तथा श्री शम्भूनाथ यादव को सहायक महानिरीक्षक से उप महानिरीक्षक तथा 15 अधिकारी श्री अनुपम सिंह, धर्मेन्द्र कुमार चौधरी, अजय कुमार-2, मीरा देवी, अनिल कुमार-2, शची कुमारी, l नन्द लाल, पवित्र कुमार, अजय कुमार सिंह आर्य, धीरेन्द्र प्रसाद, रमेश चन्द्र, श्री राजेन्द्र प्रसाद-1, राम सहाय, सचिन सिंह तथा रमेन्द्र श्रीवास्तव को उपनिबंधक पद से सहायक महानिरीक्षक पद पर प्रोन्नत किया गया है।
अभिविन्यास कार्यक्रम के अवसर पर प्रमुख सचिव स्टाम्प तथा पंजीयन लीना जौहरी ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने कार्य मंे शुचिता और समर्पण का भाव बनाये रखें। इस अवसर पर विभाग के विशेष सचिव रवीश गुप्ता, महानिरीक्षक डा0 रूपेश कुमार तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप