रविवार, मई 26, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमअनोखाअयोध्यागायत्री पब्लिक स्कूल रेवतीगंज में 11वें वार्षिकोत्सव के शुभ अवसर पर भव्य...

गायत्री पब्लिक स्कूल रेवतीगंज में 11वें वार्षिकोत्सव के शुभ अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

अयोध्या:———
मनोज तिवारी ब्यूरो की न्यूज़ समय तक अयोध्या


गायत्री पब्लिक स्कूल रेवतीगंज में 11वें वार्षिकोत्सव के शुभ अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सपा नेता अनूप सिंह ने बच्चों के प्रदर्शन से अभिभूत होकर कहा कि शिक्षा से न केवल निजी तौर पर बच्चों का अपितु एक इंसान का निर्माण होता है। जिसके फलस्वरूप हम एक संपन्न और भव्य राष्ट्र की परिकल्पना करते हैं। निश्चित तौर पर इस तरह के आयोजन पूरे समाज को एकता के सूत्र में पिरोते हैं। जहां पर विशिष्ट अतिथि कवियित्री आद्विका भारद्वाज ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर एवं फीता काटकर कार्यक्रम की शुरुआत की। नन्ही कवियित्री की रचना ने उपस्थित लोगों के अंतः मन को झकझोर दिया। विशिष्ट अतिथि बख्तियार खान ने उपस्थित लोगों और अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि शिक्षा को अपने जीवन का सबसे बड़ा उद्देश्य बनायें जिसके फलस्वरूप आने वाली पीढ़ी का भी उत्थान संभव है। वही बात करें तो नन्हे मुन्ने बच्चों के द्वारा सरस्वती वंदना और वेलकम सॉन्ग के बाद बच्चों ने दर्जनों शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम और डांस प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को एकचित्त कर वाहवाही लूटी।
जहां पर कर्मठी शिक्षकों के मार्गदर्शन में बच्चों ने ‘झांसी की रानी’ नाट्य के माध्यम से आजादी के बीर सपूतों को याद किया तो आइना, अंधेर नगरी, रिश्ते का बोझ, लुका छिपी, चाइल्ड लेबर आदि नाट्यों के माध्यम से समाज और परिवार में व्याप्त बुराइयों को आइना दिखाया। इसके साथ बच्चों ने विभिन्न कॉमेडी थीम डांस और प्ले के माध्यम से उपस्थित लोगों को जमके हंसाने के साथ साथ पंजाबी, हरियाणवी और होली के साथ विभिन्न नृत्यों पर भी अभिनय किया। इस दौरान उपस्थित लोगों ने विद्यालय तक पहुंचने के लिए सड़क मार्ग की असुविधा और इस मामले में जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते सामूहिक तौर पर सहयोग करके विद्यालय तक सड़क बनवाने का भी निर्णय लिया तथा कई क्षेत्रवासियों ने तुरंत ही अपना सहयोग देने की घोषणा भी किया। कार्यक्रम के समापन से पूर्व विद्यालय के मेधावियों और अध्यापकों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। पूरे कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के बच्चों आशुतोष तिवारी, सोनाली यादव, अयज्ञा तिवारी, अंजली सिंह, आकर्ष पाल एवं सुशांत पांडेय ने किया। इस दौरान गायत्री देवी, के एम शुगर मिल के जी एम ए एन सिंह,पवन तिवारी, पंकज शुक्ला, घनश्याम त्रिपाठी, अखिलेश तिवारी, विनोद तिवारी, प्रीतम तलरेजा, अतुल पांडेय, राजू दूबे, अवधेश सिंह, जगदीश पाठक, राम प्रकाश यादव, पवन मिश्रा, राजा राम विश्वकर्मा, ज्ञानी यादव, अजेश विक्रम सिंह, उमा शंकर तिवारी, सती राम यादव, विकास सिंह आदि मौजूद रहे।प्रबंधक उमा शंकर शुक्ल, उप प्रबंधक रमा शंकर शुक्ल, प्रभा शंकर शुक्ल और प्रधानाचार्या शिखा दूबे ने उपस्थित सभी गणमान्यों का आभार प्रकट किया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप