शनिवार, अप्रैल 20, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरओवर इस्टीमेट प्रस्तुत करने वाले अभियंताओं के विरूद्ध होगी सख्त से सख्त...

ओवर इस्टीमेट प्रस्तुत करने वाले अभियंताओं के विरूद्ध होगी सख्त से सख्त कार्रवाई-लोक निर्माण मंत्री

न्यूज ऑफ़ इंडिया (एजेन्सी)

न्यूज़ समय तक लखनऊ: 04 जनवरी, 2024

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में संचालित निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। लक्ष्य बनाकर सभी कार्यों को समयबद्ध पूरा कराया जायेगा। इसके साथ ही मुख्य अभियंता स्वयं निर्माणाधीन सड़कों का मौके पर जाकर निरीक्षण करें और कमी पाये जाने वाले संबंधित ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने के साथ ही सख्त कार्रवाई भी करें। उन्होंने कहा कि ओवर इस्टीमेट बनाकर प्रस्तुत करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध सख्त से सख्त दण्डात्मक कार्रवाई की जाये।
लोक निर्माण मंत्री ने यह निर्देश आज निर्माण भवन के तथागत सभागार में प्रयागराज एवं आजमगढ़ मण्डल में चल रहे एवं प्रस्तावित निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि जनपद प्रयागराज में गंगा, यमुना एवं सरस्वती के पवित्र संगम पर प्रत्येक वर्ष माघ-मेला, प्रति 06 वर्ष के अंतराल पर कुम्भ-मेला एवं 12 वर्ष के अंतराल पर महाकुंभ मेला का आयोजन होता है। लाखों की संख्या में एक से अधिक समय तक श्रद्धालु कल्पवास एवं देश विदेश से आये करोड़ों की संख्या में तीर्थ यात्री गंगा, यमुना एवं सरस्वती के पवित्र संगम में स्नान करते हैं। प्रयागराज आने वाले सभी श्रद्धालुओं एवं स्थानीय जनता को सुगम और सुरक्षित आवागमन सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है।
जितिन प्रसाद ने कहा कि प्रस्तावित माघ मेला में श्रद्धालुओं को सुगम आवागमन सुविधा प्रदान करने के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा 06 पाण्टून पुल का निर्माण कराया जा रहा है। अभिनव प्रयोग के रूप में 02 पाण्टून पुलों पर सोलर पॉवर्ड डेलीनेटर लगाने का कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही 30 चेकर्ड प्लेट मार्ग का भी निर्माण हो रहा है। इसमें मुख्य चेकर्ड प्लेट मार्ग जिसकी अनुमानित लीनियर लम्बाई 75.87 किलोमीटर तथा पाण्टून पुल पहुंच मार्ग अनुमानित लीनियर लम्बाई 8.82 किलोमीटर है।
बैठक में लोक निर्माण राज्यमंत्री श्री बृजेश सिंह, प्रमुख सचिव, अजय चौहान, सलाहकार वी0के0 सिंह तथा विभागाध्यक्ष ए0के0जैन, प्रमुख अभियंता वी0के0 श्रीवास्तव सहित वरिष्ठ विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप