बुधवार, अप्रैल 17, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमताजा खबरउत्तर प्रदेशउ०प्र० स्पोटर््स कालेजेज सोसाइटी, लखनऊ की बैठक आयोजित

उ०प्र० स्पोटर््स कालेजेज सोसाइटी, लखनऊ की बैठक आयोजित

न्यूज ऑफ़ इंडिया (एजेन्सी)

न्यूज़ समय तक लखनऊ: 03 जनवरी, 2024

उ०प्र० स्पोटर््स कालेजेज सोसाइटी, लखनऊ की बैठक गिरीश चन्द यादव, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण, उ0प्र0 सरकार की अध्यक्षता में आज दिनांक-03.01.2023 को गुरु गोबिन्द सिंह स्पोर्ट्स कालेज लखनऊ के ध्यानचन्द स्टेडियम स्थित सभागार में आयोजित हुई। इस बैठक में गणमान्य सदस्य स्वरुप आलोक कुमार, प्रमुख सचिव खेल, सुहास एलवाई, सचिव खेल, राजेश कुमार, विशेष सचिव खेल, हृदय नारायण सिंह यादव, संयुक्त सचिव खेल, संयुक्त सचिव वित्त कुंवर मकरंद, निदेशक खेल डा० आर०पी० सिंह, अपर मुख्य सचिव शिक्षा के प्रतिनिधि, निदेशक, शिक्षा निदेशालय के प्रतिनिधि, आयुक्त लखनऊ मण्डल के प्रतिनिधि, क्षेत्रीय निदेशक साई के प्रतिनिधि तथा तीनों स्पोटर््स कालेजों के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे। प्रमुख सचिव खेल एवं सचिव खेल, खेल निदेशक तथा प्रधानाचार्य स्पोटर््स कालेज लखनऊ अजय कुमार सेठी द्वारा खेल मंत्री /अध्यक्ष को बुके भेंट कर स्वागत करते हुए बैठक प्रारम्भ की गयी।
सर्वप्रथम एजेण्डा बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए प्रधानाचार्य स्पोटर््स कालेज लखनऊ अजय कुमार सेठी द्वारा कालेज में संचालित सभी खेलों की उपलब्धियां पीपीटी के माध्यम से अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत की गयी जिस पर बैठक में अध्यक्ष महोदय एवं उपस्थित सदस्यों द्वारा सराहना की गयी। अध्यक्ष महोदय द्वारा आदेशित किया गया कि स्पोर्ट्स कालेजों में छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया आनलाइन की जाये। प्रधानाचार्य द्वारा अवगत कराया गया कि कालेज के सभी छात्रों को खेल किट का वितरण कराया जा चुका है। कालेज की बाउण्ड्रीवाल तथा बैडमिण्टन हाल की छत की मरम्मत एवं सांस्कृतिक हाल को आडिटोरियम बनाये जाने के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया कि प्रस्ताव शासन को उपलब्ध कराया जाये। कालेज के छात्रों हेतु फिजियाथेरेपिस्ट उपकरण के क्रय के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया कि त्ताई से समन्वय स्थापित कर आवश्यक उपकरण जेम पोर्टल के माध्यम से क्रय किया जाये। खिलाड़ी छात्रों को गम्भीर चोट लगने पर इलाज पर हुए व्यय का प्रस्ताव शासन प्रेषित किया जाये। छात्रों के प्रवेश के सम्बंध में जैविक आयु प्रमाण पत्र की पात्रता पर चर्चा की गयी तथा निर्देशित किया गया कि जैविक आयु प्रमाण पत्र को मुख्य चयन परीक्षा में अनुमन्य किया जाये।
प्रधानाचार्य स्पोटर््स कालेज गोरखपुर आले हैदर द्वारा खेल उपलब्धियों से अवगत कराया जिस पर मंत्री तथा बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा संतोष व्यक्त किया गया। प्रधानाचार्य द्वारा अपने कालेज का बजट प्रस्तुत किया गया जिस पर सहमति व्यक्त की गयी। कालेज हेतु एक बस क्रय करने की अनुमति प्रदान की गयी तथा जिम्नास्टिक उपकरणों के क्रय का प्रस्ताव शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।
प्रधानाचार्य स्पोर्ट्स कालेज सैफई राम दयाल द्वारा कालेज की खेल उपलब्धियां बैठक में प्रस्तुत की गयी जिस पर संतोष व्यक्त किया गया। प्रधानाचार्य द्वारा कालेज में आर०ओ० प्लान्ट को बचतों से क्रय किये जाने पर सहमति प्रदान की गयी तथा चंदगीराम स्टेडियम के बैडमिण्टन हाल की वुडेन फ्लारिंग की मरम्मत का प्रस्ताव शासन को प्रेषित करने के निर्देश दिये गये।
अध्यक्ष द्वारा वित्त विभाग के प्रतिनिधि से चर्चा की गयी कि कालेजों के कमिटेड एक्सपेंस जैसे छात्रों की किट एवं ड्रेस की धनराशि प्रथम किश्त में उपलब्ध करा दी जाये छात्रों का शिक्षण एवं प्रशिक्षण प्रभावित न हो। जिस पर सहमति व्यक्त की गयी। प्रमुख सचिव खेल द्वारा इच्छा व्यक्त की गयी की अगली बैठक में स्पोर्ट्स कालेजों के अगले 05 वर्षों में विकास का रोडमैप (विज़न) पर चर्चा की जाये। अंत में अध्यक्ष द्वारा उपस्थित सदस्यों को धन्यवाद करते हुए बैठक समाप्त की गयी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप