रविवार, जुलाई 14, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमKanpurउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के समक्ष,विधायक ने उठाया लाल इमली का मामला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के समक्ष,विधायक ने उठाया लाल इमली का मामला

न्यूज़ समय तक
लखनऊ उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री के समक्ष,विधायक ने उठाया लाल इमली का मसला
आज माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ 05 के.डी, लखनऊ उनके निवास पर सचेतक दल के साथ हुई बैठक में गोविंद नगर विधानसभा के विधायक एवं सचेतक सुरेंद्र मैथानी जी ने योगी जी से आग्रह किया कि कानपुर में लाल इमली का मामला काफी दिनों से लंबित है जहां पर बहुत गरीब परिवार, आर्थिक कारणों से बच्चों को शिक्षा स्वास्थ भोजन आदि देने में असमर्थ हो रहे हैं।
विधायक जी ने मुख्यमंत्री जी से कहा कि जब भारत सरकार ने लाल इमली को बंद करने की घोषणा कर दी है तो फिर उन गरीब मजदूरों का पूरा हिसाब किताब अविलंब करा दिया जाए।जिससे गरीब मजदूर को समय से न्याय मिल जाए।
साथ ही विधायक जी ने बैठक में ही योगी जी से कहा कि महाराज जी कानपुर में बेशकीमती लाल इमली कि एकड़ों जमीन,पॉश एरिया में है।और चूँकि राज्य सरकार ने ही उक्त जमीन दी थी अतः राज्य सरकार को ही उस जमीन को वापस ले करके और फिर उस पर गरीब और जरूरतमंदों को रोजगार के साधन को सर्जन करा दिया जाए। क्योंकि उक्त जमीन पर, काफी पेशेवर लोगों की गिद्ध निगाह लगी है,जो इसको अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए, लगातार षड्यंत्र कर रहे हैं।उन्हें उनकी योजना में सफल नहीं होने देना है। इसको समय से राज्य सरकार अपने अंडर में वापस ले और विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत, चाहे उसमे स्किल डेवलपमेंट के सेंटर या व्यापार करने का हब या कोई बड़ा हॉस्पिटल आदि को निर्मित कर दिया जाए ।जिससे जमीन का भी सदुपयोग हो जाए और राज्य सरकार की संपत्ति भी,वापस राज्य सरकार के पास ही रहे।और मजदूरों का भी, भुगतान हो जाने से,उनका भला भी हो जाए।
विधायक जी ने बताया कि, माननीय मुख्यमंत्री जी ने संज्ञान लिया है और आगे की कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments