गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमउत्तर प्रदेशफतेहपुरअवैध रूप से संचालित ओम मेडिकल स्टोर के आड़ में क्लीनिक पर...

अवैध रूप से संचालित ओम मेडिकल स्टोर के आड़ में क्लीनिक पर आखिरकार विभाग क्यों नहीं कर पा रहा कार्यवाही?आखिर किसका प्राप्त है संरक्षण

श्रीराम अग्निहोत्री न्यूज़ समय तक ब्यूरो फतेहपुर

फतेहपुर जनपद में बीते दिनों समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ सुर्खियां बटोर रहा है। हुसैनगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ओम मेडिकल स्टोर की आड़ में संचालित क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग अभी तक नहीं कर पाया कोई कार्यवाही आखिरकार ऐसे अवैध रूप से संचालित क्लीनिक पर जिम्मेदार विभाग कार्यवाही करने से क्यों डर रहा है?
हालांकि यह कोई ऐसी पहली क्लीनिक नहीं है इस प्रकार जनपद में कई ऐसे अवैध नर्सिंग होम,पैथोलॉजी तथा मेडिकल स्टोर एवं मेडिकल स्टोर के आड़ में क्लिनिको का अवैध रूप से संचालन किया जा रहा है जहां जिम्मेदार विभाग भी यह सब जानकर भी बिल्कुल अनजान बना बैठा हुआ है हालांकि अनजान बना क्यों ना बैठे रहे जब स्वास्थ्य विभाग में जनपद में संचालित अवैध नर्सिंग होम,क्लीनिक,मेडिकल स्टोर एवं पैथोलॉजी के संचालकों के द्वारा समय-समय पर मोटी रकम पहुंचाई जाती है जहां इस संबंध में राष्ट्रीय मानवाधिकार उपभोक्ता फोरम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वह बहुत ही जल्द स्वास्थ मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री डॉक्टर बृजेश पाठक से मुलाकात कर जनपद की स्वास्थ्य विभाग की जमीनी हकीकत के बारे में जानकारी देंगे।
यूपी के उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने स्वास्थ्य विभाग के चरमराई व्यवस्था को लेकर काफी दिशा निर्देश देते रहते हैं और समय-समय पर औचक निरीक्षण कर यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के बारे में भी जानने की कोशिश करते हैं लेकिन चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में यूपी के जनपद फतेहपुर अव्वल स्थान प्राप्त किए हुए है!?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप