मंगलवार, मार्च 5, 2024
spot_imgspot_imgspot_img
होमउत्तर प्रदेशफतेहपुरअनाथ छात्र को समाजसेवी संतोष तिवारी ने लिया गोद,

अनाथ छात्र को समाजसेवी संतोष तिवारी ने लिया गोद,

श्रीराम अग्निहोत्री न्यूज़ समय तक ब्यूरो फतेहपुर

फतेहपुर..तेलियानी ब्लॉक क्षेत्र के अन्तर्गत चकबरारी बिलंदा स्थिति ओपी यादव इंटर कॉलेज में कक्षा 8 में पढ़ रहें छात्र चंद्रेश मिश्रा पुत्र स्वर्गीय संजय मिश्रा को वरिष्ठ समाजसेवी संतोष तिवारी ने गोद लिया है। जिसकी पढाई पूरी जिम्मेदारी से तिवारी जी कर रहे हैं। अनाथ बच्चें के आंखों में खुशी से आंसू बहने के लगे।और विद्यालय प्रबंधक अवधेश प्रताप सिंह यादव की अगुवाई में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। तथा वरिष्ठ समाजसेवी द्वारा छात्र चंद्रेश मिश्रा को भेजी गई है। शिक्षण सहायता सामग्री जैसे छात्र की साल भर की फीस विद्यालय में जमा कराई गई । छात्र की कॉपी किताब, बैग, टिफिन, ड्रेस, स्टडी मेज और एक रेंजर साइकिल आदि सामग्री विद्यालय प्रबंधक अवधेश प्रताप सिंह यादव के हाथों द्वारा दिया गया ।

इस कार्यक्रम के अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी संतोष तिवारी निजी कारण से उपस्थित नहीं हो पाएं। तभी उन्होंने गोद लिए हुए बच्चे की सभी शिक्षण सामग्री विद्यालय प्रबंधक अवधेश प्रताप सिंह द्वारा छात्र को दिलवाई और कहा कि वह छात्र चंद्रेश मिश्रा की पढ़ाई की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं । भविष्य में पैसे के अभाव में चंद्रेश मिश्रा की पढ़ाई बाधित नहीं होगी उनके द्वारा हर संभव मदद छात्र की की जाएगी। प्रबंधक द्वारा पूरी फीस की जानकारी आदि लेने के बाद वर्तमान फीस उपलब्ध कराई तथा आगे की भी पूरी जिम्मेदारी ली गई है। इसके अतिरिक्त समाजसेवी ने कहा कि भविष्य में अन्य छात्र और छात्राओं की भी ऐसे ही मदद की जाएगी। जिससे पैसे के अभाव में बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो और वह भविष्य में कुछ अच्छा कर सके और एक अच्छे इंसान के साथ-साथ घर की पूरी जिम्मेदारी भी उठाएं । वही प्रबंधक और और विद्यालय के सभी शिक्षकों तथा कई अभिभावकों ने समाजसेवी के इस कार्य की सराहना की प्रबंधक ने छात्र चंद्रेश मिश्रा से कहाकि वह मन लगाकर पढ़ें किसी भी प्रकार से उनकी पढ़ाई बाधित नहीं होने पाएगी। तथा स्वयं और शिक्षकों को भी निर्देशित किया कि विद्यालय परिसर में अध्ययन कर रहे ऐसी छात्राओं को चिन्हित करें। जो अनाथ है या उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उनकी हर प्रकार से मदद की जाएगी। और विद्यालय प्रबंधक समय सभी शिक्षकों अभिभावकों ने समाजसेवी का आभार व्यक्त किया। छात्र की मदद कार्यक्रम में अंशु सिंह सिंगर (प्रतिनिधि माननीय कौशल किशोर केंद्रीय मंत्री भारत सरकार) एवं सौम्या पटेल समाज सेवी (अध्यक्ष अमर क्रांति फाउंडेशन फतेहपुर) , प्रबंधक अवधेश प्रताप सिंह यादव , अखिलेश कुमार श्रीवास्तव , रामसूरत मौर्या, मुलायम सिंह यादव , चंद्र प्रकाश विश्वकर्मा ,रोहित यादव ,मारूफ ,रानी यादव ,अनीता पुनीता ,ज्योति ,रचना ,शिवकुमार विश्वकर्मा ,प्रियंका एवं छात्र-छात्राएं व अभिभावक उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments

ए .के. पाण्डेय (जनसेवक )प्रदेश महा सचिव भारतीय प्रधान संगठन उत्तर भारप्रदेश पर महंत गणेश दास ने भाजपा समर्थकों पर अखंड भारत के नागरिकों को तोड़ने का लगाया आरोप